GWALIOR: शिंजो आबे की हत्या के बाद उठी राहुल गांधी की सुरक्षा की बात ,एसपीजी प्रोटेक्शन देने हाईकोर्ट में याचिका

author-image
Dev Shrimali
एडिट
New Update
GWALIOR: शिंजो आबे की हत्या के बाद उठी राहुल गांधी की सुरक्षा की बात ,एसपीजी प्रोटेक्शन देने हाईकोर्ट में याचिका

GWALIOR News.  जापान में विपक्ष के नेता शिंजो आबे की नृशंश हत्या के बाद  मध्य प्रदेश हाईकोर्ट की ग्वालियर बेंच में सोनिया गांधी (Sonia Gandhi ) और राहुल गांधी ( Rahul Gandhi )की सुरक्षा को लेकर SPG प्रोटेक्शन प्रोवाइड कराने एक रिव्यू पिटीशन दायर की गई है। अधिवक्ता उमेश बौहरे ने यह याचिका दायर की है। न्यायालय ने रिव्यू पिटीशन को स्वीकार कर लिया है। जल्द ही मामले में सुनवाई करेगी। इस रिव्यू पिटीशन में 5 लोगो को पक्षकार बनाया गया है।







 रिव्यू पिटीशन में जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की हत्या का जिक्र किया गया है। याचिका में कहा या है कि गांधी परिवार की अंतराष्ट्रीय ख्याति है। लिहाजा ताजा हालात को देखते हुए सोनिया गांधी और राहुल गांधी को SPG प्रोटेक्शन प्रोवाइड कराई जाए।





 याचिका दायर करने वाले अधिवक्ता उमेश बौहरे ने कहा कि जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की हत्या कर दी गई है। गांधी परिवार की अंतराष्ट्रीय ख्याति है। उनकी जान को भी खतरा हो सकता है। गांधी परिवार से आने वाले इंदिरा गांधी और राजीव गांधी दोनों पूर्व प्रधानमंत्रियों की हत्या हो चुकी है। सोनिया गांधी और राहुल गांधी के लिए एसपीजी सुरक्षा बेहद जरूरी है। बड़ी संख्या में उनके दुश्मन है। देश मे बढ़ रहे आंतकवाद के चलते उनकी जिंदगी के लिए बड़ा खतरा है। न्यायालय ने रिव्यू पिटिशन को स्वीकार कर लिया है। जल्द ही मामले की सुनवाई होगी।



गौरतलब है कि पहले फ्रेश पिटीसन... साल 2019 को पेश की गयी थी। जिस पर याचिका को हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया था.... साथ ही  याचिकाकर्ता पर 25000 रुपये की कॉस्ट लगाई थी



Madhya Pradesh मध्य प्रदेश High Court हाईकोर्ट Gwalior ग्वालियर murder हत्या protection Provided प्रोटेक्शन प्रोवाइड