जयश्री गायत्री फूड फैक्ट्री में रेड, मालिक के घर पर पहुंची टीम, लगा मिला ताला

author-image
Kavi Chhoker
एडिट
New Update
जयश्री गायत्री फूड फैक्ट्री में रेड, मालिक के घर पर पहुंची टीम, लगा मिला ताला

Sehore. जयश्री गायत्री फूड फैक्ट्री पर आयकर विभाग ने छापा मारा है। आयकर विभाग की एक बड़ी टीम ने फैक्ट्री पर छापेमारी करते हुए कई अहम दस्तावेज जब्त किए। दूसरी तरफ फैक्ट्री मालिक के घर पहुंची टीम को बाहर बैठकर इंतजार करना पड़ रहा है। फैक्ट्री मालिक ताला लगाकर भाग गए हैं। आयकर विभाग की छापामार टीम और पुलिस बल सुबह से घर से बाहर ही डेरा डालकर बैठी है। इस फैक्ट्री के मालिक राजेन्द्र मोदी और किशन मोदी हैं। 







— TheSootr (@TheSootr) June 1, 2022





कई ठिकानों पर कार्रवाई हुई





सूत्रों के अनुसार फैक्ट्री के भोपाल, इंदौर ऑफिस सहित दो  कर्मचारियों के आवास पर भी आयकर विभाग की टीम पहुंची। विभाग को फैक्ट्री को लेकर काफी शिकायतें मिल रहीं थी जिसको लेकर विभाग ने उच्चस्तरीय टीम के साथ छापेमारी की और कई अहम दस्तावेज जब्त किए। सीहोर के साथ ही फैक्ट्री प्रबंधन के भोपाल और इंदौर स्थित ठिकानों पर भी कार्रवाई चल रही है। 





पाइप लाइन के लिए खुदवाई थी सड़क





जनवरी 2022 में सीहोर के ग्राम पिपालियामीरा में स्थित जय श्री गायत्री पनीर फैक्ट्री को मध्य प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने बंद करने के आदेश दिए थे। प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने फैक्ट्री प्रबंधन को दूषित पानी के लिए प्रबंधन और उपचार परिसर के बाहर फिल्टर प्लांट लगाने के लिए लगातार पांच नोटिस जारी किया, लेकिन फैक्ट्री संचालक ने कोई जवाब नहीं दिया था। 17 मार्च 2022 को सीहोर कलेक्टर ने जय श्री गायत्री फूड के मालिकों के खिलाफ एफआईआर के आदेश जारी किए थे। गायत्री फूड संचालकों ने बिना किसी परमिशन के ट्रीटमेंट प्लांट तक पाइप लाइन बिछाने के लिए 2 किमी लंबी सड़क खोद डाली थी। वहीं नोटिस दिए जाने पर भी सड़क की मरम्मत नहीं कराई थी। इस पर भी कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की गई थी।



Income Tax raid Income Tax Department आयकर विभाग Sehore सीहोर जयश्री गायत्री फूड फैक्टरी आयकर का छापा फैक्ट्री मालिक के घर आईटी को मिला ताला घर के बाहर बैठी आईटी की टीम ayshree Gayatri Food Factory IT got lock at the factory owner''s house IT team sitting outside the house