Ujjain: हवाला कारोबारी के ठिकानों पर छापेमारी, भारी मात्रा में केस बरामद

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
Ujjain: हवाला कारोबारी के ठिकानों पर छापेमारी, भारी मात्रा में केस बरामद

Ujjain. उज्जैन के टावर चौराहे पर उस वक्त हडकंप मच गया जब क्राइम ब्रांच की टीम ने सोमवार को फ्रीगंज टावर के विजयवर्गीय कॉम्प्लेक्स में कथित हवाला कारोबारी पीएन इंटरप्राइजेज के दो ऑफिसों पर छापेमारी की। छापे के दौरान क्राइम ब्रांच की टीम ने ऑफिस से 50 लाख 75 हजार रुपये कैश हवाला रकम बरामद करने के साथ ही नोट गिनने वाली दो बड़ी और तीन छोटी मशीनें कुल पांच मशीनों को भी जब्त किया। इसके साथ ही पर्ची में लिखे हिसाब और मोबाइल में लेन-देन की जानकारी मिली है। फिलहाल क्राइम ब्रांच ने दोनों ऑफिसों को सील कर दिया है। आगे की कार्रवाई अभी जारी है। 





उज्जैन क्राइम ब्रांच प्रभारी को सूचना मिल रही थी कि फ्रीगंज क्षेत्र के तुलसी कॉम्प्लेक्स स्थित पीएन इंटरप्राइजेज के ऑफिस पर बड़ी मात्रा में कैश का आदान-प्रदान किया जा रहा है, जिसके बाद जब यह सूचना कंफर्म हुई तो टीम ने कार्रवाई करते हुए पीएन इंटरप्राइजेज के दोनों ऑफिस पर छापा मारा गया। इस कार्रवाई में 50 लाख 75 हजार 442 रुपये कैश बरामद किए गए।





उज्जैन क्राइम ब्रांच प्रभारी विनोद कुमार मीणा ने बताया कि प्रारंभिक जांच में यह भी सामने आया है कि इस राशि का उपयोग हवाला कारोबार में किया जाता है। क्राइम ब्रांच ने छानबीन की तो कई पर्चियों पर लेन-देन का हिसाब लिखा मिला। साथ ही, मोबाइल ग्रुपों में राशि के लेन-देन की भी जानकारी मिली। फिलहाल, आईपीसी की धारा 102 में मामला दर्ज कर इनकम टैक्स विभाग को सूचित कर दिया गया है। लिखा-पढ़ी का वैरिफिकेशन करने के बाद ही आगे और खुलासा हो पाएगा।



Crime Branch क्राइम ब्रांच Ujjain raid छापेमारी hawala traders freeganj tower pn enterprises tulsi complex हवाला कारोबारी फ्रीगंज टावर पीएन इंटरप्राइजेज तुलसी कॉम्प्लेक्स