RAISEN: हेल्थ मिनिस्टर के क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाएं बेदम, बारिश के पानी से भरा जिला अस्पताल,THE SOOTR मौके पर पहुंचा

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
RAISEN: हेल्थ मिनिस्टर  के क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाएं बेदम, बारिश के पानी से भरा जिला अस्पताल,THE SOOTR मौके पर पहुंचा

अंबुज माहेश्वरी,Raisen. स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी(Health Minister Dr Prabhuram Choudhary) के विधानसभा क्षेत्र सांची अंतर्गत रायसेन जिला अस्पताल(Raisen District Hospital) में बारिश का पानी SNCU इकाई और प्रसव वार्ड में घुस गया। चारों तरफ पानी ही पानी भर गया। अस्पताल प्रबंधन(hospital management) इस अव्यवस्था से निपटने में गैरहाजिर रहा। जब देर रात द सूत्र की टीम अस्पताल पहुंची, तब सिविल सर्जन डॉ एके शर्मा(Civil Surgeon Dr AK Sharma) अस्पताल पहुंचे और पानी की निकासी करवाने में जुटे। प्रशासन को खबर लगते ही पहले एसडीएम एलके खरे(SDM LK Khare) और तहसीलदार अजय पांडे(Tehsildar Ajay Pandey) अस्पताल आये, फिर कलेक्टर अरविंद दुबे(Collector Arvind Dubey) को ही आकर मोर्चा संभालना पड़ा। इन वीडियो में जो तस्वीरें दिखाई दे रही हैं ये रायसेन के जिला अस्पताल की है जहां बारिश का पानी अस्पताल के अंदर तक पहुंच गया है। बता दें कि अस्पताल में निर्माण कार्य चल रहा है करोड़ों की लागत से नए भवन बने हैं लेकिन परिसर में जिस तरह से पानी भरकर वार्डों तक जा पहुंचा है इससे निर्माण की प्लानिंग पर भी सवाल खड़े हो गए हैं। इन लाइव तस्वीरों को सिर्फ द सूत्र ही अपने कैमरे में ले पाया है जब हमें सूत्र ने यह जानकारी दी कि अस्पताल में पानी भर गया है, संक्रमण फैल सकता है और अस्पताल प्रबंधन कोई ठोस कदम नहीं उठा पाया है।  इसी परिसर में सरकारी आवास में रहने वाले सिविल सर्जन डॉ एके शर्मा भी द सूत्र की टीम के पहुंचने के बाद अस्पताल आये और पानी निकासी के लिए कर्मचारियों को निर्देशित किया। सवाल यह है कि द सूत्र के पहुंचने के पहले तक क्या अधिकारी खुद इस अव्यवस्था से अंजान थे या जानकारी होने के बाद भी किसी बड़ी घटना का इंतजार कर रहे थे।



 





सुबह ही प्रभारी मंत्री से उत्कृष्ट कार्यों के लिए हुए थे पुरस्कृत





जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ एके शर्मा 15 अगस्त के मुख्य समारोह में प्रभारी मंत्री अरविंद भदौरिया से अस्पताल में उत्कृष्ट कार्यों के लिए सम्मानित हुए थे। 15 अगस्त की रात में अस्पताल में निर्मित हुई इन अव्यवस्थाओं से निपटने में जब अस्पताल प्रबंधन नाकाम रहा तो एसडीएम और तहसीलदार ने मौके पर जाकर पानी की निकासी कराई। भर्ती मरीजों के परिजनों को भी आश्वासन दिया कि वे न घबराएं जल्दी ही पानी बाहर करवा दिया जाएगा। 





 संक्रमण का खतरा फिर भी नदारद रहे अधिकारी





शिशु गहन चिकित्सा इकाई और प्रसव वार्ड तक पानी के पहुंचने के बाद परिजनों में भारी गुस्सा था उनका कहना था कि एक तरफ नवजात हैं दूसरी तरफ गर्भवती महिलाएं है और  नालियों में मिलकर गंदा पानी अंदर तक आ गया है। अगर इससे संक्रमण फैलता है तो जिम्मेदार कौन होगा। जिला कलेक्टर अरविंद दुबे भी जानकारी लगते ही अस्पताल पहुंचे और प्रबंधन की लापरवाही पर नाराज हुए। मरीजों के परिजनों को समझाइश देते हुए कहा कि हम सब मिलकर इस अव्यवस्था से निपट लेंगें। 





 सीएमएचओ भोपाल होने के कारण नहीं आ सके





सीएमएचओ डॉ दिनेश खत्री भी जिला अस्पताल की अव्यवस्था का जायजा लेने नही पहुंच सके। सूत्रों का कहना था कि साहब भोपाल में हैं इसलिए नहीं आ पाए। वहीं परिसर में ही रहने वाले डॉ एके शर्मा भी द सूत्र की टीम के पहुंचने के बाद ही आये।







— TheSootr (@TheSootr) August 16, 2022



health minister Dr. Prabhuram Choudhary Raisen district hospital rain water in district hospital SNCU unit heavy rain in raisen रायसेन न्यूज रायसेन में भारी बारिश रायसेन जिला अस्पताल स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी सांची जिला अस्पताल में भरा पानी अस्पताल बना तालाब