Raisen: 50 हजार की घूस की पेशकश करने वाले नान के आउटसोर्स कर्मचारी को भी हटाया

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
Raisen: 50 हजार की घूस की पेशकश करने वाले नान के आउटसोर्स कर्मचारी को भी हटाया

Bhopal. द सूत्र (the sootr) की खबर का बड़ा असर हुआ है। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ती निगम रायसेन (Food and Civil Supplies Corporation Raisen) के आउट सोर्स कर्मचारी कनिष्ठ सहायक/ ऑपरेटर शिवम बघेल (Operator Shivam Baghel) को रायसेन से हटा दिया गया है। बता दें कि द सूत्र संवाददाता राहुल शर्मा (Rahul Sharma) को तत्कालीन डीएम विवेक रंगारी (DM Vivek Rangari) की ओर से 50 हजार रुपए रिश्वत (Bribery) की पेशकश शिवम बघेल ने ही की थी, लेकिन द सूत्र ने ना केवल इस रिश्वत को लेने से इंकार किया बल्कि स्टिंग कर इस पूरे मामले का खुलासा भी किया। द सूत्र के खुलासे के बाद मामले की जांच की गई। जिसके बाद 13 जून सोमवार को नागरिक आपूर्ति निगम रायसेन में पदस्थ आउटसोर्स कर्मचारी शिवम बघेल को वहां से हटा दिया गया है और उसकी सेवाएं एमपीकोन (MPCON) लिमिटेड को वापस कर दी गई है। विभाग ने सोमवार को इस संबंध में पत्र जारी कर दिया है। इससे पहले 1 जून को नान रायसेन प्रभारी जिला प्रबंधक विवेक रंगारी को विभाग के एमडी तरूण पिथोड़े (MD Tarun Pithode) ने तत्काल प्रभाव से रायसेन से हटा दिया था। रंगारी का तबादला पहले बालाघाट और फिर 3 जून को खरगोन कर दिया गया।





10 सूत्र ने पूरे मामले का किया था खुलासा...





 31 मई को द सूत्र ने अपने स्पेशल बुलेटिन सूत्रधार में विवेक रंगारी की काली करतूत का खुलासा किया था। जिसमें बताया गया कि कैसे विवेक रंगारी ने अपने पद का दुरूपयोग कर रायसेन जिले के ही सिलवानी के पास कीरतपुर गांव में अपनी पत्नी के नाम वेयरहाउस बना लिया, साथ ही पत्नी के नाम एक बुलेरो जीप खरीदकर उसे भी विभाग में अटैच करवा ली। जब द सूत्र ने इस मामले पर पड़ताल शुरू की तो विवेक रंगारी ने द सूत्र रिपोर्टर राहुल शर्मा को शिवम बघेल के माध्यम से 50 हजार रूपए रिश्वत भी देना चाही, ताकि खबर प्रसारित न हो सके, लेकिन द सूत्र टीम ने पैसे लेने से न केवल इंकार किया, बल्कि इस पूरे मामले का खुलासा भी किया।



रिश्वत रायसेन Raisen Bribery Food and Civil Supplies Corporation Operator Shivam Baghel Rahul Sharma DM Vivek Rangari MD Tarun Pithode खाद्य एवं नागरिक आपूर्ती निगम ऑपरेटर शिवम बघेल राहुल शर्मा डीएम विवेक रंगारी एमडी तरूण पिथोड़े