REWA: जमीन पर स्थगन खारिज करने  एसडीएम के रीडर ने  मांगी रिश्वत, लोकायुक्त ने 10000 के साथ रंगे हाथों दबोचा 

author-image
Vivek Sharma
एडिट
New Update
REWA: जमीन पर स्थगन खारिज करने  एसडीएम के रीडर ने  मांगी रिश्वत, लोकायुक्त ने 10000 के साथ रंगे हाथों दबोचा 

अविनाश तिवारी, Rewa. रीवा जिले के लोकायुक्त(lokayukta)  की बड़ी कार्रवाई से हड़कंप मच गया। लोकायुक्त ने एसडीएम के रीडर(SDM Reader) को रंगेहाथों पकड़ा। जानकारी के अनुसार मनगवां राजस्व सबडिवीजन में पदस्थ एसडीएम के रीडर कमलेश तिवारी(Kamlesh Tiwari) को ₹10000 रिश्वत(₹10000 bribe) की रकम लेते आज लोकायुक्त पुलिस ने रंगे हाथों गिरफ्तार किया, जिसके बाद उनके खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है। बताया जा रहा है कि जमीन पर स्थगन की फाइल को ठिकाने लगाने और उसे खारिज करने के एवज में शिकायतकर्ता से आरोपी रीडर द्वारा पैसे की मांग की गई थी, जिस पर आज ₹10000 रिश्वत की रकम लेते लोकायुक्त पुलिस ने रीडर को रंगे हाथों गिरफ्तार किया।  भ्रष्ट अधिकारियों और कर्मचारियों के भ्रष्टाचार के काले कारनामे आए दिन सामने आते रहते हैं। ऐसा ही रिश्वतखोरी का ताजा मामला सामने आया है रीवा जिले के मनगवां तहसील क्षेत्र से जहां पर मनगवां एसडीएम एके सिंह के रीडर के पद पर तैनात कमलेश तिवारी को आज लोकायुक्त पुलिस ने ₹10000 रिश्वत की रकम लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। 





लंबे समय से मिल रही थी शिकायत





दरअसल सेमरी कला गांव के रहने वाले शिकायतकर्ता विपुल मिश्रा(Complainant Vipul Mishra) ने लोकायुक्त पुलिस से शिकायत की थी कि मनगवां एसडीएम एके सिंह के रीडर कमलेश तिवारी ने जमीन पर स्थगन की फाइल को हटाने तथा खारिज करने के एवज में उनसे ₹10000 रिश्वत की रकम की मांग की है जिसके बाद लोकायुक्त पुलिस ने आज सुबह मंगवा एसडीएम कार्यालय में दबिश दी जहां पर एसडीएम के लीडर कमलेश तिवारी को ₹10000 रिश्वत की रकम लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया। लोकायुक्त पुलिस की मानें तो आरोपी रीडर कमलेश तिवारी द्वारा रिश्वतखोरी किए जाने की कई शिकायतें उन्हें मिल चुकी थी जिसके आधार पर लोकायुक्त पुलिस ने पहले जांच भी की तथा बाद में आज ₹10000 की रिश्वत की रकम लेते उन्हें रंगे हाथों ट्रैप किया। लोकायुक्त पुलिस  द्वारा आरोपी लीडर के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है।



Lokayukta लोकायुक्त Rewa News Lokayukta action लोकायुक्त कार्रवाई SDM Reader bribe  रीवा न्यूज जमीन स्थगन एसडीएम घूसखोर गिरफ्तार लोकायुक्त पुलिस एसडीएम रीडर कमलेश तिवारी