GWALIOR: MP के 14 जिलों में 300 से ज्यादा अग्निवीरों की भर्ती, जानिए कब शुरू होगी प्रक्रिया

author-image
Sootr Desk rajput
एडिट
New Update
GWALIOR: MP के 14 जिलों में 300 से ज्यादा अग्निवीरों की भर्ती, जानिए कब शुरू होगी प्रक्रिया

Gwalior. भारतीय सेना में नौकरी का सपना देख रहे ग्वालियर और चंबल क्षेत्र के युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है। ग्वालियर में 300 से ज्यादा अग्निवीरों की भर्ती होगी। 8 साल बाद ग्वालियर में सेना भर्ती हो रही है। 3 से 13 अक्टूबर के बीच सेना के लिए भर्ती की जाएगी। सेना और स्थानीय अफसरों के बीच भर्ती को लेकर बैठक में बातचीत हुई है। यह भर्ती तब होने जा रही है, जब अग्निपथ योजना को लेकर जमकर विरोध हो रहा है।









जल्द शुरू हो जाएगी भर्ती प्रक्रिया





सेना भर्ती कार्यालय के निदेशक कर्नल संजय के अनुसार, अग्निवीरों की भर्ती के लिए तैयारी शुरू कर दी गई है। अग्निवीरों की भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू की जाएगी। इस संबंध में प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की जा चुकी है। जल्द ही पूरा शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा। इधर, ग्वालियर के एसएसपी अमित सांघी के अनुसार अग्निवीरों की भर्ती को लेकर सेना के अधिकारियों के साथ बैठक की गई।





ग्वालियर पुलिस भर्ती प्रक्रिया में पूरा सहयोग देगी। पुलिस पूरी प्लानिंग के साथ सुरक्षा मुहैया कराएगी, ताकि भर्ती प्रक्रिया शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो सके। इस बैठक में भर्ती प्रक्रिया, परीक्षा कार्यक्रम, शारीरिक दक्षता परीक्षा स्थल के संबंध में विस्तृत चर्चा हुई। इसके साथ ही भर्ती की तैयारी और सुरक्षा को लेकर भी चर्चा हुई।









14 जिलों के अग्निवीरों की होगी भर्ती





ग्वालियर-चंबल क्षेत्र के 14 जिले मुरार छावनी के सेना भर्ती कार्यालय के अंतर्गत आते हैं। इन 14 जिलों के युवाओं को सेना में भर्ती करने की जिम्मेदारी सेना भर्ती कार्यालय को मिली है। अग्निवीरों की भर्ती को लेकर रक्षा मंत्रालय की ओर से तैयारी करने के निर्देश दिए गए हैं। ग्वालियर के सेना भर्ती कार्यालय ने भी शेड्यूल तय कर दिया है। फिलहाल भर्ती की संभावित तिथि 3 अक्टूबर से 13 अक्टूबर तक निर्धारित की गई है।



भोपाल Bhopal Indian Army भारतीय सेना मध्यप्रदेश पुलिस भर्ती Agnipath scheme Recruitment Madhyapradesh police sepoy अग्निपथ योजना सैनिक