रिटायर्ड आईएएस सलीना सिंह ने एक महिला पर कराई FIR, पूर्व अफसर पति की पत्नी बनकर 53 लाख की एफडी अपने नाम कराने का आरोप

author-image
Vishalakshi Panthi
एडिट
New Update
रिटायर्ड आईएएस सलीना सिंह ने एक महिला पर कराई FIR, पूर्व अफसर पति की पत्नी बनकर 53 लाख की एफडी अपने नाम कराने का आरोप

BHOPAL. राजधानी भोपाल में एक महिला ने आईएएस अफसर की पत्नी बनकर अफसर के खाते से करीब 53.70 लाख रुपए अपने नाम कर लिए। इस मामले में आईएएस अफसर की पूर्व पत्नी की शिकायत पर महिला के खिलाफ विभिन्न धाराओं में कोलार पुलिस ने केस दर्ज किया है। रिटायर्ड आईएएस अधिकारी सलीना सिंह ने केस दर्ज कराया है। आरोप है कि उनके पति रहे आईएएस एमके सिंह की पत्नी बनकर ममता पाठक ने उनकी 53 लाख 70 हजार की एक एफडी अपने नाम ट्रांसफर करा ली। ममता पाठक पर उक्त एफडी के साथ 50 लाख की एक अन्य एफडी और एमके सिंह के नाम करोड़ों की संपत्ति हड़पने का आरोप है। एमके सिंह का 14 मार्च 2022 को निधन हो गया था। 





एसीएस से रिटायर हुईं सलीना





एमके सिंह की पत्नी भी मप्र कैडर की वरिष्ठ आईएएस अधिकारी रहीं हैं और कुछ साल पहले अतिरिक्त मुख्य सचिव के पद से सेवानिवृत्त हुई हैं। उन्होंने कोलार थाने में शिकायत की थी कि उनके पति की मौत 14 मार्च को हुई, जबकि ममता पाठक ने 2021 में खरीदे गए स्टाम्प पेपर पर उनके पति के नाम बैंक में जमा राशि, एफडी, जमीन व प्लॉट अपने नाम कराने की वसीयत 23 मार्च को रजिस्टर्ड कराई है। ममता पाठक पर सलीना सिंह की शिकायत पर चूनाभट्टी पुलिस ने एक प्लॉट को डेढ़ करोड़ में बेचने संबंधी धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है।





फर्जी आधार कार्ड का किया इस्तेमाल





कोलार थाना प्रभारी चंद्रकांत पटेल ने बताया कि एमके सिंह का एड्रेस दानिश हिल्स व्यू 1/75 है, जबकि ममता पाठक का पता दानिश हिल्स व्यू 1/86 है। ममता पाठक ने 19 फरवरी 2021 को अपना आधार कार्ड इसी पते पर बनवाया, जिसमें मूल आधार कार्ड में ममता पाठक पिता सिद्धगोपाल पाठक (एसजी पाठक) लिखा हुआ है। जबकि इसी मूल आधार कार्ड को कूटरचित करते हुए ममता पाठक ने पति के नाम के आगे एमके सिंह लिख लिया और उनका पता भी 1/86 दानिश हिल्स व्यू लिख लिया है।





पत्नी बनकर अपने नाम कराई रकम





थाना प्रभारी ने बताया कि ममता पाठक ने एमके सिंह की मृत्यु के बाद मंदाकिनी कोलार में स्थित आईसीआईसीआई बैंक में एमके सिंह के नाम जो खाता था, उसमें एमके सिंह के वारिस के रूप में अपने को प्रस्तुत किया और अपना कूटरचित आधार कार्ड लगाया, जिसमें पति के रूप में एमके सिंह का नाम लिखा है। बैंक ने इसी आधार पर एमके सिंह की एफडी और खाते में जमा अन्य राशि ममता पाठक को दे दिए।





सलीना सिंह ने दो महीने पहले की थी शिकायत





पुलिस सूत्रों के अनुसार, रिटायर्ड एसीएस सलीना सिंह ने करीब दो माह पहले कोलार थाना पुलिस में शिकायत की थी कि मैं एमके सिंह की पत्नी हूं। एमके सिंह के दो विधिक वारिस डॉ. महक सिंह और मन्नत सिंह हैं। ममता पाठक ने एमके सिंह के विधिक उत्तराधिकारियों की संपत्तियों को फर्जी दस्तावेजों के आधार पर सिंह की पत्नी बनकर हड़प ली। इसी आधार पर कोलार पुलिस ने जांच की और और ममता पाठक के खिलाफ केस दर्ज किया।



Bhopal News The Sootr 53.70 Lakh Rupees FD of Salina Fraud Mamta Pathak IAS MK Singh Wife Salina Singh 53.70 Lakh rupees fraud with IAS Salina Singh Retired IAS Officer Salina Singh भोपाल न्यूज द सूत्र सलीना की 53.70 लाख की FD फ्रॉड ममता पाठक आइएएस एमके सिंह वाइफ सलीना सिंह सलीना सिंह के साथ 53.70 लाख रुपए का फ्रॉड रिटायर्ड आइएएस ऑफिसर सलीना सिंह