ऊर्जामंत्री के क्षेत्र के रिटायर विद्युत कर्मचारी सड़कों पर उतरे,पिछले माह की पेंशन ही नहीं मिली

author-image
Dev Shrimali
एडिट
New Update
ऊर्जामंत्री के क्षेत्र के रिटायर विद्युत कर्मचारी सड़कों पर उतरे,पिछले माह की पेंशन ही नहीं मिली

GWALIOR.विद्युत वितरण कम्पनी के सेवा निवृत कर्मचारी आज अपनी मांगों को लेकर सड़कों पर उतर आये। उन्होंने फूलबाग गेट पर सांकेतिक धरना दिया और फिर प्रदर्शन भी किया। कर्मचारी पिछले माह की पेंशन का भुगतान न होने और छह फीसदी महंगाई भत्ता न मिलने से नाराज है। 





ज्ञापन भी सौंपा 





कर्मचारियों ने ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के नाम सम्बोधित एक  सौंपा जिसे पढ़कर सुनाया गया।  इसमें कहा गया कि अकर्मण्य अधिकारियों की लापरवाही से  विद्युत मंडल के लगभग 55 हजार सेवानिवृत्त कर्मचारियों को सितम्बर माह की पेंशन का भुगतान नहीं हुआ।  त्यौहार के मौके पर उनके परिवार भुखमरी की कगार पर हैं। जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही कर पेंशन का भगतां तुरंत सुनिश्चित किया जाए। ज्ञापन में छठवें और सातवें वेतनमान के एरियर का भुगतान करने फ्री बिजली सुविधा देने जीएसएलआई का भुगतान करने चिकित्सा भत्ता और कैशलेस चिकित्सा सुविधा शुरू करने की भी मांग की गयी। 





मंत्री करें आपात हस्तक्षेप 





ज्ञापन में ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर से कहा गए है कि वे ग्वालियर के ही है इसलिए हमने उन्हें ग्वालियर में ज्ञापन भेजा है।  उन्हें इस मामले में आपात हस्तक्षेप करके समस्याओं का निराकरण कराना चाहिए और दोषी अधिकारियों को दंडित करना चाहिए। 





आंदोलन की चेतावनी 





मध्यप्रदेश विद्युत मंडल पेंशनर एसोसिएशन के अध्यक्ष एस के जायसवाल ने चेतावनी दी है कि अगर उनकी समस्याओं का जल्द निराकरण नहीं किया गया तो उनके द्वारा प्रदेश भर में जोरदार आंदोलन किया जाएगा।



Pradyuman Singh Tomar Retired electricity employees from the area of ​​Energy Minister took to the streets प्रद्युम्न सिंह तोमर ऊर्जा मंत्री रिटायर बिजली कर्मियों को नहीं मिली पेंशन ऊर्जामंत्री के क्षेत्र के रिटायर विद्युत कर्मचारी सड़कों पर उतरे Energy Minister retired electricity workers did not get pension