रीवा: सिंगदहा पुलिया मर्डर, भाई-भतीजे के साथ मिलकर पति की काटी गर्दन और हाथ

author-image
Rakesh Mishra
एडिट
New Update
रीवा: सिंगदहा पुलिया मर्डर, भाई-भतीजे के साथ मिलकर पति की काटी गर्दन और हाथ

rewa. नईगढ़ी थाना (naigarhi police station) सिंगदहा पुलिया (Singdaha Pulia) की अंधी हत्या का पुलिस ने शुक्रवार को हैरतअंगेज खुलासा किया है। इस वीभत्स हत्याकांड को खुद मृतक की पत्नी ने अपने भाई और भतीजे के साथ मिलकर अंजाम दिया। मृतक की पहली पत्नी कुरैश बानो पति के अत्याचार से इस कदर आजिज आ चुकी थी कि उसे निर्मम कत्ल को अंजाम देना पड़ा। फिलहाल पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।





यह है पूरा मामला





अंधी हत्या का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक रीवा (Superintendent of Police Rewa) नवनीत भसीन (Navneet Bhasin) ने बताया कि 25 मई को नईगढ़ी थाना के सिंगदहा पुलिया के नीचे पानी में जिस युवक का सिर कटा धड़ मिला था, वह युवक गढ़ का निवासी है। मृतक का नाम गुलामुद्दीन (Ghulamuddin) उर्फ मंजू है, बताया जाता है कि घटना की विवेचना के दौरान गढ़ थाना से सूचना हासिल हुई थी। जिसमें बताया गया था गुलामुद्दीन रहस्यमय ढंग से लापता है। परिजनों ने धड़ देखने के बाद उसकी गुलामुद्दीन के रूप में शिनाख्त की। जिसके बाद पुलिस की सुई पहली पत्नी कुरैश बानों (Quraysh Bano) पर जा टिकी। हिरासत में लेकर जब उससे पूछताछ की गई तो उसने शौहर के कत्ल की वारदात को कबूल कर लिया।





प्रताड़ना से तंग थी कुरैश 





पुलिस अधीक्षक ने आरोपियों के हवाले से बताया है कि कुरैश बानो गुलामुद्दीन की पहली पत्नी थी. जिसे वो पिछले कुछ महीनों से बुरी तरह प्रताड़ित करता था। उसके अत्याचार से तंग आ चुकी कुरैश ने अपनी भाई मो. अली उर्फ एजाज पिता अब्दुल गफ्फार उम्र 32 साल निवासी बैकुण्ठपुर एवं भतीजे माहताब अहमद उर्फ गोलू पिता जैनुलाब्दीन उम्र 20 वर्ष निवासी ग्राम गढ़ के साथ मिलकर कत्ल की साजिश रच डाली।





शराब पिलाकर पुल से धकेला 





पुलिस सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि आरोपियों ने गुलामुद्दीन को बाइक में बहुती सिंगदहा के पास ले गए और उसे जमकर शराब पिलाया। नशे में पूरी तरह से चूर हो चुके गुलामुद्दीन को पत्नी ने पुलिया से नीचे धकेल दिया। पानी में पहुंचने के बाद गुलामुद्दीन अचेत हो गया। इसी मौके का फायदा उठाकर दोनो युवकों ने सर धड़ से अलग कर दिया। साथ ही एक हांथ भी काट लिया। बाद में कटे हुए सिर और हांथ को घटना स्थल से कुछ दूर ले जाकर जमीन में गाड़ दिया। आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त कुल्हाड़ी और कटे हुए अंग बरामद कर लिए।



सिंगदहा पुलिया नईगढ़ी थाना Massacre Superintendent of Police Rewa Quraysh Bano Ghulamuddin Navneet Bhasin रीवा Singdaha Pulia Rewa Naigarhi Police Station हत्याकांड कुरैश बानों गुलामुद्दीन नवनीत भसीन पुलिस अधीक्षक रीवा