Gwalior : हत्या के आरोपी कांग्रेस नेता पर इनाम घोषित,हत्या के बाद से है फरार

author-image
Dev Shrimali
एडिट
New Update
Gwalior : हत्या के आरोपी कांग्रेस नेता पर इनाम घोषित,हत्या के बाद से है फरार

Gwalior. अपनी पत्नी की गोली मारकर हत्या करके फरार हुआ कांग्रेस का पूर्व प्रवक्ता अभी तक पुलिस की पकड़ से बाहर है। उसकी अंतिम लोकेशन भिंड आयी थी उसके बाद उसने अपना मोबाइल बंद कर लिया । पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी पर दस हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया है और पकड़ने के लिए टीमें आसपास के जिलों के साथ यूपी भी भेजीं गई हैं।





ऐसे दिया घटना को अंजाम





पुलिस द्वारा अभी तक की गयी जांच - पड़ताल में जो तथ्य सामने आया है उसके अनुसार भावना मोबाइल से बात करती थी जिस पर Rishabh को एतराज था और वह शक करता था इस बात को लेकर दोनों के बीच अक्सर मुंहवाद भी होता था। बच्चों ने बताया कि - पापा मम्मी को बहुत पीटते थे . इस मामले को लेकर कई बार पारिवारिक लोगों ने बैठकर समझाइश भी दी लेकिन ऋषभ सदैव आक्रामक बना रहता था। पंद्रह दिन से घर में रोज झगड़ा और मारपीट चल रही थी।  घटना की रात भी इसी बात को लेकर विवाद शुरू हुआ।  पहले दोनों में मुंहवाद हुआ। बच्चे भी जाग गए तो उसने बच्चों के सामने ही पहले पत्नी को पीटा और फिर उसके सिर पर खून सवार हो गया और उसने Pistol उठाई और उसी से उस पर फायर ठोंक दिया। उसने एक के बाद एक तीन फायर किये। पत्नी भावना जान बचाने के लिए बैडरूम की तरफ भागी तो ऋषभ बैडरूम के ठीक बहार पहुँच गया और भावना को बिलकुल नजदीक से गोली मारी जो मुंह के दाहिने तरफ जबड़े में लगी जो भेजे में जाकर धंस गयी। इससे थोड़ी देर तड़फने के बाद भावना की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। इसके बाद आरोपी अपनी पिस्टल साथ में लेकर वाहन से फरार हो गया।





कई बार जेल जा चुका है



अपनी पत्नी की



ह्त्या के आरोपी ऋषभ के खिलाफ अनेक संगीन अपराध दर्ज हैं और वह कई बार जेल जा चुका है। सन 2001 में उसकी बहिन की ह्त्या हो गई थी।  इसमें ऋषभ ही मुख्य आरोपी बनाया गया था इसके अलावा विगत 2 april 2018 को ग्वालियर में हुए जातिगत दंगों में भी इसके खिलाफ ह्त्या के प्रयास का मामला दर्ज हुआ था। इसके खिलाफ हत्या,हत्या के प्रयास ,लूट और गैर कानूनी हथियार रखने के आपराधिक मामले दर्ज रह चुके हैं और जेल भी जा चुका है।  इसका दो बार जिलाबदर हुआ था और अब एनएसए की तैयारी चल रही थी।



murdered Congress leader कांग्रेस नेता आरोपी फरार Gwalior Police ग्वालियर पुलिस पत्नी की हत्या Crime क्राइम reward इनाम घोषित