बुरहानपुर: CM शिवराज ने जिसे कलेक्टर समझकर डांटा, वह एसडीएम निकला, जानिए मामला

author-image
Shivasheesh Tiwari
एडिट
New Update
बुरहानपुर: CM शिवराज ने जिसे कलेक्टर समझकर डांटा, वह एसडीएम निकला, जानिए मामला

गोपाल देवकर, Burhanpur. मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने 20 मई को भू-अधिकार योजना के तहत भू-अधिकार पत्र एवं स्थाई पट्टे का वितरण किया। वह इस कार्यक्रम में वर्चुअली शामिल हुए थे। कार्यक्रम में कुछ ऐसा हुआ कि आयोजन सुर्खियों में आ गया। दरअसल, इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री बुरहानपुर (Burhanpur) के कलेक्टर (Collector) पर भड़क गए। लेकिन सीएम जिसे कलेक्टर समझ भड़के वह एसडीएम (SDM) हैं। कलेक्टर तो इन दिनों छुट्टी पर हैं। वह न तो कार्यक्रम में शामिल हुए और न नहीं प्रदेश में हैं। वीडियो सामने आने के बाद यह पता चला है कि शिवराज सिंह चौहान जिस अधिकारी को बुरहानपुर कलेक्टर समझ के डांट रहे हैं, वह कलेक्टर नहीं एसडीएम हैं।







— TheSootr (@TheSootr) May 19, 2022







— Shivraj Singh Chouhan (@ChouhanShivraj) May 19, 2022





मुख्यमंत्री को नहीं थी जानकारी





शिवराज सिंह चौहान के साथ मीटिंग के दौरान कलेक्टर की जगह बुरहानपुर के एसडीएम काशीराम बडोले (Kashiram Badole) थे। बुरहानपुर कलेक्टर प्रवीण सिंह (Praveen Singh) छुट्टी पर हैं। सीएम को इस बात की जानकारी नहीं थी। सीएम के साथ मीटिंग के दौरान एसडीएम बडोले इधर-उधर की बात कर रहे थे। यह देखकर शिवराज सिंह चौहान को गुस्सा आ गया। उन्होंने मीटिंग के दौरान कहा कि कलेक्टर बुरहानपुर इधर-उधर मुंडी नहीं हिलाएं, सामने देखें इधर। प्रवीण, जब मैं बोल रहा हूं, तो तुम्हें इधर-उधर बात करने का कोई अधिकार नहीं है। 







— Shivraj Singh Chouhan (@ChouhanShivraj) May 19, 2022





एसडीएम पर गिर सकती है गाज




इस घटना के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का चेतावनी देने वाला वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसके बाद बुरहानपुर कलेक्टर प्रवीण सिंह ने भी एसडीएम की अनुशासनहीनता को लेकर नाराजगी जताई। बताया जाता है कि जब वीडियो कांफ्रेंसिंग चल रही थी, उस समय एसडीएम के अलावा डिप्टी कलेक्टर, पूर्व मंत्री विधायक सहित जनप्रतिनिधि भी एनआईसी कक्ष में मौजूद थे। इस घटना के बाद यह आशंका जताई जा रही है कि एसडीएम पर अनुशासनात्मक कार्रवाई हो सकती है।








— Shivraj Singh Chouhan (@ChouhanShivraj) May 19, 2022





अफसरों से अपील भी की





मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं और मेरी सरकार आपकी जिंदगी में बदलाव और परिवर्तन लाने के लिए है। आपके चेहरे पर मुस्कुराहट आए, खुशी आए। आपकी जिंदगी को बेहतर बना पाएं, सरकार चलाने का हमारा यही मकसद है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यह भी कहा कि मैं सभी से अपील करता हूं कि आपके शहर में अगर कोई बच्चा ऐसा है जो कहीं भीख मांगता है तो वह हम सबके लिए शर्म की बात है। ऐसे बच्चों को समझाएं। कलेक्टर की जवाबदारी है कि तत्काल ऐसे बच्चों के लिए आश्रय की व्यवस्था करें। उसकी पढ़ाई, कपड़े, भोजन आदि के खर्चे की व्यवस्था हम करेंगे। मुख्यमंत्री नगरीय भू-अधिकार योजना के बारे में ज्यादा से ज्यादा लोगों को प्रचारित करें। 2018 तक के जिनके कब्जे हैं उन्हें अधिकार दिलाया जाएगा। इसके लिए जल्द ही आदेश निकल जाएगा।







— Shivraj Singh Chouhan (@ChouhanShivraj) May 19, 2022





 



Madhya Pradesh मध्यप्रदेश शिवराज सिंह चौहान SHIVRAJ SINGH CHOUHAN CM collector कलेक्टर एसडीएम सीएम burhanpur बुरहानपुर SDM Kashiram Badole Praveen Singh काशीराम बडोले प्रवीण सिंह