Narmadapuram: DCM का औचक निरीक्षण, इटारसी रेलवे स्टेशन पर मिले बदबूदार चावल

author-image
Sootr Desk rajput
एडिट
New Update
Narmadapuram: DCM का औचक निरीक्षण, इटारसी रेलवे स्टेशन पर मिले बदबूदार चावल

Narmadapuram. देशभर में दौड़ने वाली ट्रेनों में यात्रियों को अच्छा खाना नहीं मिल रहा है। कभी ठंडा खाना दे दिया जाता है, तो कभी उसकी गुणवत्ता ठीक नहीं होती है। कई बार ज्यादा पैसे देने के बावजूद भी यात्रियों को क्वालिटी का खाना नहीं मिल पाता है और खराब खाना मिलने की शिकायतें मिलती हैं। इसी कड़ी में मध्यप्रदेश के सबसे बड़े रेलवे जंक्शन इटारसी में खाने की गुणवत्ता को जांचने सीनियर डीसीएम प्रियंका दीक्षित रेलवे स्टेशन पहुंचीं। उन्होंने प्लेटफार्म नंबर एक पर मेसर्स सुचिता उईके पर 20 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया है।









ठेकेदारों को DCM की चेतावनी





सीनियर डीसीएम प्रियंका दीक्षित ने इटारसी स्टेशन का औचक निरीक्षण किया। चेकिंग के दौरान उन्हें एक टब में चावल रखे दिखाई दिए। ये चावल रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को बेचने के लिए रखे थे। अगर ये बदबूदार चावल रेल यात्रियों को दिया जाता तो शायद यात्री फूड प्वाइजनिंग का शिकार हो सकते थे। फिलहाल रेलवे अधिकारी ने ठेकेदार को हिदायत दी है कि इस प्रकार की गलती भविष्य में ना हो। DCM दीक्षित ने कहा कि रेलवे बोर्ड के निर्देशानुसार खान-पान सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए अधिकारी औचक निरीक्षण करने पहुंच रहे हैं। कमी पाए जाने पर लाइसेंस पर जुर्माना लगाने की सख्त चेतावनी भी दी जा रही है।









स्टेशन का किया निरीक्षण





सीनियर डीसीएम प्रियंका दीक्षित ने निरीक्षण के दौरान स्टेशन की साफ सफाई, एफओबी, बुकिंग कार्यालय, पार्सल कार्यालय, साइकिल, स्कूटर स्टैंड एरिया में उपलब्ध सुविधाओं, रेल कोच रेस्टॉरेंट में कार्य की प्रगति का जायजा लिया। रेलवे स्टेशन पर संचालित खान-पान यूनिटों, स्टालों, रिफ्रेशमेंट रूमों का निरीक्षण कर बेंचे जा रहे पैकिंग आइटमों की वैधता और अंतिम तिथि, बोतलों में बिक रहे पानी की गुणवत्ता की जांच की।



FOOD QUALITY ITARSI STATION SENIOR DCM INSPECTION ITARSI RAILWAY STATION Narmadapuram News मध्यप्रदेश न्यूज हिंदी नर्मदापुरम न्यूज Madhya Pradesh फूड क्वालिटी इटारसी स्टेशन सीनियर डीसीएम निरीक्षण इटारसी रेलवे स्टेशन मध्यप्रदेश सीनियर डीसीएम प्रियंका दीक्षित Mp news in hindi Senior DCM Priyanka Dixit