SAGAR: कलेक्टर की प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों को वोटर आईडी और आधार कार्ड लेकर बुलाया, जानिए क्या है वजह

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
SAGAR: कलेक्टर की प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों को वोटर आईडी और आधार कार्ड लेकर बुलाया, जानिए क्या है वजह

SAGAR. जिले में 1 अगस्त को कलेक्टर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है, जिसमें सभी पत्रकारों को न्योता दिया गया है। पत्रकारों से कहा गया है कि अपने साथ वोटर आईडी और आधार कार्ड लेकर आएं। केंद्र सरकार की योजना है कि वोटर आईडी से आधार लिंक किया जाना है। सागर में इसका ट्रायल होना है। ऐसा करने वाला सागर, मध्य प्रदेश का पहला जिला बन जाएगा। 





पत्रकारों से ये कहा गया





प्रेस वार्ता में आने वाले सागर के सभी पत्रकारों से अपना वोटर आईडी और आधार कार्ड लाने के लिए कहा गया है। इस प्रोजेक्ट (वोटर आई-आधार कार्ड लिंक) की शुरुआत पत्रकारों से ही की जाएगी। डेमोन्स्ट्रेशन के दौरान ही पत्रकारों के वोटर आईडी, आधार कार्ड से लिंक किए जाएंगे।





Invitation





क्या बोले अफसर?





द सूत्र के साथ बातचीत में सागर के पदस्थ निर्वाचन कार्य देखने वाले एक सीनियर अफसर ने बताया कि पत्रकारों को एक डेमो दिया जाएगा। इसमें पत्रकारों के वोटर आईडी को ही आधार से लिंक भी किया जाएगा। ये केंद्र की योजना है। इससे जनता में विश्वास बढ़ेगा। वोटर आईडी से आधार लिंक करने वाला सागर, मध्य प्रदेश का पहला जिला हो जाएगा।  



केंद्र सरकार Aadhar Card आधार कार्ड सागर Sagar collector कलेक्टर Central Govt Journalists Invitation Voter ID Voter ID-Aadhar Link पत्रकार न्योता वोटर आईडी वोटर आईडी-आधार लिंक