JABALPUR:सरकारी खरीद की धान में हो रही थी रेत की मिलावट, प्रशासन ने वेयर हाउस को किया सील, शहपुरा में हुई कार्रवाई

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
JABALPUR:सरकारी खरीद की धान में हो रही थी रेत की मिलावट, प्रशासन ने वेयर हाउस को किया सील, शहपुरा में हुई कार्रवाई

Jabalpur. जबलपुर के शहपुरा के एक वेयर हाउस में सरकारी खरीद की धान में रेत मिलाने के गोरखधंधे का भांडाफोड़ हुआ है। शिकायत पर हुई कार्रवाई के बाद प्रशासन ने वेयर हाउस को सील कर दिया है। दरअसल वेयर हाउसिंग कॉरपोरेशन को वेयर हाउस द्वारा मिलावट किए जाने की शिकायत मिली थी। जिस पर विपणन अधिकारी और नायब तहसीलदार ने मौके पर जाकर निरीक्षण किया था। 





रेत की मिलावट कर बढ़ाया जा रहा था वजन



जब अधिकारियों की टीम ने मौके का निरीक्षण किया तो वेयर हाउस के बाहर बगैर सिली बोरियों को ट्रक में लोड करवाया जा रहा था। इस दौरान वेयर हाउस के बाहर दो डंपर से ज्यादा रेत भी पाई गई। जिसके बाद गोदाम मालिक अनुराग अग्रवाल के खिलाफ धारा 270, 272 एवं एमपी एग्रीकल्चर वेयर हाउसिंग एक्ट 1947 के चेप्टर 6 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। 





वेयर हाउसिंग कॉर्पोरेशन ने की थी शिकायत



दरअसल मध्यप्रदेश वेयर हाउसिंग एवं लॉजिस्टिक कॉर्पोरेशन शहपुरा भिटौनी की शाखा प्रबंधक लक्ष्मी ठाकुर ने पुलिस को लिखित शिकायत देकर सूचित किया कि अनुबंधित गोदाम नंबर 61 मातोश्री वेयर हाउस छपरट में गोदाम से साल 2019-20 की धान का भुगतान क्रेता एमडी एग्रो कछपुरा को किया जाना है। लेकिन गोदाम में धान का पाला हटवाकर बड़ी मात्रा में रेत मिलवाई जा रही है। साथ ही मिलावटी धान को प्लास्टिक की बोरियों में भरवाया जा रहा है और बिना सिली बोरियों जिन पर किसी भी समिति का टैग नहीं है उसे लदवाया जा रहा है।


Jabalpur News Jabalpur जबलपुर Paddy शहपुरा Sand was being mixed administration sealed the warehouse धान में रेत मिलावट का गोरखधंधा मातोश्री वेयर हाउस