Indore. संघ का अपने कार्यकर्ताओं को फरमान- पुष्यमित्र की रैलियों में ना जाएं, समाज में मीटिंग करें, ताकि लोगों का मनमानस मजबूत हो

author-image
Lalit Upmanyu
एडिट
New Update
Indore. संघ का अपने कार्यकर्ताओं को फरमान- पुष्यमित्र की रैलियों में ना जाएं, समाज में मीटिंग करें, ताकि लोगों का मनमानस मजबूत हो



Indore. महापौर पद के भाजपा प्रत्याशी पुष्यमित्र भार्गव के पक्ष में निकलने वाली रैली, जुलूस में संघ का कोई भी व्यक्ति शामिल नहीं होगा। यह फरमान आज सुबह संघ ने अर्चना कार्यालय से अपने सभी कार्यकर्ताओं  को जारी कर दिया है। 



संघ ने साफ कहा कि इसमें जाने से समय व्यर्थ होता है, इसकी जगह सभी अपनी-अपनी श्रेणियों व्यापार, उद्योगपति, डॉक्टर, सीए, वकील आदि की छोटी-छोटी बैठकें करें और इसमें मन-मानस को पुष्यमित्र के लिए मजबूत बनाएं। भाजपा प्रत्याशी के लिए रैली, जुलूस आदि संभालने का काम पार्टी का है उन्हें ही करने दें।





पुष्यमित्र 18 जून को नामांकन दाखिल करेंगे, इसके बाद हर दिन पार्टी द्वारा जनसंपर्क कार्यक्रम  घोषित किया जाएगा।  इसी कार्यक्रम के अनुरूप ही संघ द्वारा उस क्षेत्र में संघ की श्रेणी की बैठक आयोजित की जाएं और इसमें जरूरत होगी तो पुष्य को भी कुछ देर के लिए मिलने बुला लिया जाएगा। वहीं संघ की होने वाली अन्य श्रेणी वार बैठकों में पुष्य की ओर से उनके परिवार का कोई न कोई सदस्य रखा जाए, जिससे जुड़ाव महसूस हो।



 



इस तरह बनाएगी मन-मानस





संघ ने सदस्यों से कहा कि बैठकों में बताना है कि अब हम पढे-लिखे लोगों को राजनीति में ला रहे हैं, यदि ऐसे लोग राजनीति से दूर भागेंगे तो यह देशहित में नहीं है। हमे ऐसे लोगों को आगे बढ़ाना है। इसलिए पार्टी ने इस तरह के युवा, शिक्षित चेहरे को आगे किया है।





दो दिन में 25 बैठकें हो चुकी





पुष्यमित्र का नाम घोषित होने के बाद संघ की दो दर्जन से ज्यादा बैठकें हो चुकी हैं जिसमें मतदान तक की पूरी रूपरेखा बनाई गई है। जिस दिन नाम घोषित हुआ उस रात दो बजे तक संघ कार्यालय पर बैठक की गई। हर दिन अलग-अलग छोटी-छोटी बैठकें आयोजित हो रही हैं।



RSS इंदौर Indore BJP भाजपा संघ Pushyamitra Bhargava पुष्यमित्र भार्गव meeting बैठक rally archana फरमान रैली-जुलूस