जबलपुर में स्कूली बच्चों से भरी स्कूल बस पलटी, एक दर्जन स्कूली बच्चे हुए घायल, स्कूल प्रबंधन पर लगे लापरवाही के आरोप

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
जबलपुर में स्कूली बच्चों से भरी स्कूल बस पलटी, एक दर्जन स्कूली बच्चे हुए घायल, स्कूल प्रबंधन पर लगे लापरवाही के आरोप

Jabalpur. जबलपुर में आज सुबह स्कूली बच्चों से भरी एक स्कूल बस खजरी खिरिया बायपास के पास अनियंत्रित होकर पलट गई। घटना के बाद बस में सवार स्कूली बच्चों में चीखपुकार मच गई। जिन्हें स्थानीय लोगों ने बस से बाहर निकाला। हादसे में करीब 1 दर्जन स्कूली बच्चे घायल हुए हैं। जिन्हें इलाज के लिए पास ही के निजी अस्पताल में ले जाया गया। जहां अधिकांश बच्चों को प्राथमिक उपचार देकर डिस्चार्ज कर दिया केवल कुछ बच्चे ही ज्यादा घायल हुए हैं। स्कूल बस बायपास स्थित ब्लेसिंग किड्स स्कूल की बताई जा रही है। 





खटारा बस से हो रहा था नौनिहालों का परिवहन





घटना की खबर लगते ही मौके पर पहुंचे अभिभावकों ने आरोप लगाए कि स्कूल प्रबंधन परिवहन के नाम पर मोटी फीस वसूलता है लेकिन बच्चों को खटारा हो चुकी बस से ढोया जा रहा है। अभिभावकों का कहना था कि इस संबंध में पहले भी स्कूल प्रबंधन से शिकायत की गई थी लेकिन हर बार स्कूल प्रबंधन अपना पल्ला झाड़ लेता है। 





शराब के नशे में था चालक





सड़क हादसे के बाद बस का चालक मौके से फरार हो गया। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो चालक नशे में धुत्त था। वहीं कुछ लोगों का कहना है कि तेज रफ्तार बस के सामने अचानक एक साइकिल सवार आ गया था जिसे बचाने के चक्कर में बस अनियंत्रित हो गई। 





ग्रामीण क्षेत्रों से बच्चों को लाती थी बस





अभिभावकों ने बताया कि ब्लेसिंग किड्स पब्लिक स्कूल की बस ग्रामीण क्षेत्रों पिपरिया, उमरिया, पनागर आदि क्षेत्रों से छात्र-छात्राओं को स्कूल तक लाने ले जाने के काम में लगी हुई है। इसके बावजूद भी स्कूल प्रबंधन द्वारा जर्जर हालत में पहुंच चुकी बस का उपयोग कर बच्चों की जान से खिलवाड़ कर रहा था। गनीमत थी कि इतने बड़े हादसे में भी ज्यादातर बच्चे मामूली रूप से घायल हुए वरना इस सड़क हादसे में बड़ी जनहानि भी हो सकती थी। 



bus accident Jabalpur एक दर्जन स्कूली बच्चे हुए घायल जबलपुर में स्कूली बच्चों से भरी स्कूल बस पलटी a dozen school children injured School bus full of school children overturned in Jabalpur Jabalpur News