सिर्फ सुबह की पारी में ही लगेंगे स्कूल, आदेश हुआ जारी

author-image
Dev Shrimali
एडिट
New Update
सिर्फ सुबह की पारी में ही लगेंगे स्कूल, आदेश हुआ जारी

Gwalior. बीते डेढ़ महीने से ग्वालियर में मौसम का पारा ऊपर ही अटका हुआ है। नौतपा के आखिरी दिन गुरुवार को पारा 45.5 डिग्री सेल्सियस रहा। यहां भीषण लू का प्रकोप भी जारी है। जिससे जन जीवन बेहाल है। गर्मी के तेवर बढ़ने से हर कोई परेशान है। इसी के चलते प्रशासन ने एक बड़ा फैसला लेते हुए सभी स्कूलों में दोपहर की पारी में कक्षाएं लगाने पर रोक लगा दी है।





जिला शिक्षा अधिकारी ने आदेश किया जारी







जिला शिक्षा अधिकारी ने एक आदेश जारी किया है। जिसमे कहा गया है कि, तेज गर्मी के कारण 30 जून तक स्कूल सुबह की पाली में खोलने का फैसला हुआ है। यह आदेश एमपी बोर्ड और सीबीएसई सहित सभी प्रकार के बोर्ड के सभी अशासकीय और अनुदान प्राप्त स्कूल सब पर लागू है। इसके तहत सुबह की पाली सुबह 7.00 बजे से 12.30 बजे तक ही स्कूल लगेंगे। 





नहीं बदलेगा परिक्षाओं का समय







पूर्व से संचालित परीक्षाएं तय समय पर ही संचालित होंगी। और यह आदेश स्कूलों के लिए 30 जून तक प्रभावी रहेगा। गौरतलब है कि अभी विद्यालयों बोर्ड की पूरक परीक्षाएं होनी है। इनकी तैयारी कराने के लिए विशेष कक्षाएं संचालित की जा रही है।



schools Gwalior ग्वालियर order issued आदेश जारी स्कूल जिला शिक्षा अधिकारी District Education Officer morning shift board exams मॉर्निंग शिफ्ट बोर्ड परीक्षा