सिंधिया परिवार में दूरियों के बादल पिघले ,बुआ यशोधरा राजे - भतीजे ज्योतिरादित्य सिंधिया एक साथ नजर आये , बतियाते भी दिखे

author-image
Dev Shrimali
एडिट
New Update
सिंधिया परिवार में  दूरियों के बादल पिघले ,बुआ यशोधरा राजे - भतीजे ज्योतिरादित्य सिंधिया  एक साथ नजर आये , बतियाते भी दिखे

GWALIOR. ग्वालियर अंचल की बीजेपी की सियासत में नित नए समीकरण बनते नजर आ रहे हैं। इसका नजारा आज ग्वालियर में आयोजित एक आयोजन में भी दिखा। अमूमन एक दूसरे  से दूरियां बनाकर रखने वाले सिंधिया परिवार के बुआ यशोधरा राजे और भतीजे ज्योतिरादित्य सिंधिया आज एक साथ दिखे भी बल्कि आपस में बातचीत करते हुए भी दिखे वहीं राज्य के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा भी इनके साथ बैठे दिखे तो नए सियासी गठजोड़ की चर्चाएं भी शुरू हो गईं। 





यशोधरा और ज्योतिरादित्य के ऐसे रहे हैं रिश्ते 





सिंधिया परिवार की सियासत की विरासत को लेकर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का अपनी बुआ खेल मंत्री यशोधरा राजे के साथ शुरू से ही प्रतिस्पर्धा चलती रही है। राजमाता विजयाराजे सिंधिया शुरू से ही बीजेपी में थीं और यशोधरा राजे उनका वारिश बताते हुए उनकी सियासी विरासत को लेकर ही अपनी राजनीति करती रही है। जब दोनों अलग-अलग पार्टी में थे तब भी इनके रिश्ते नरम -गरम थे लेकिन दो साल पहले दोनों एक ही पार्टी बीजेपी में हो गए। ज्योतिरादित्य सिंधिया भी बीजेपी में शामिल हो गए। इसके बाद विरासत को लेकर अंदरूनी द्वंद्व चलता रहा। दोनों सामान्य तौर पर एक साथ, एक मंच पर नजर नहीं आते। 





बुआ - भतीजे मिले भी और खूब बातें भी हुई 





यशोधरा राजे हर वर्ष राजमाता के जन्मदिन पर राष्ट्रीय महिला दौड़ का आयोजन करती है। इस बार भी आज इसका आयोजन किया गया। इसमें यशोधरा राजे का मौजूद रहना तय था लेकिन केंद्रीयमंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी कल अचानक ग्वालियर पहुंचे और आज सुबह इस मैराथन दौड़ को हरी झंडी दिखाने के मंच पर दिखाई दिए। यशोधरा राजे और ज्योतिरादित्य दोनों ने हरी झंडी भी दिखाई और फिर विजेताओं को पुरस्कार भी एक साथ बांटे। 





श्रद्धांजलि सभा में साथ-साथ बैठे 





इस दौरान सिंधिया परिवार के छत्री परिसर में स्थित राजमाता विजयाराजे सिंधिया की छत्री पर आयोजित श्रद्धांजलि और स्वरांजलि में दोनों पहुंचे और अगल- बगल में बैठकर एक दूसरे के कान में बातचीत करते हुए भी दिखाई दिए। इससे लगा दोनों के बीच मतभेद के बादल अब पिघलने लगे हैं। 





नरोत्तम मिश्रा भी पहुंचे 





सामान्यतौर पर ग्वालियर में होने वाले आयोजनों से दूर रहने वाले प्रदेश के गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा भी इस श्रद्धांजलि कार्यक्रम में मौजूद रहे जो बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच चर्चा का विषय रहा। 





स्वरांजलि में पहुंचे अनेक नेता 





 राजमाता विजयाराजे सिंधिया की 103 वीं जयंती के अवसर पर आज प्रात बजे अम्मा महाराज की छत्री  पर शहर वासियों ने स्वरांजलि अर्पित की। सावरकर सरोवर मार्ग स्थित अम्मा महाराज राजमाता  की छतरी पर आयोजित स्वरांजलि कार्यक्रम में मुख्य रूप से केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रदेश सरकार की खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया, प्रदेश के गृह मंत्री  नरोत्तम मिश्रा के अलावा जिले के प्रभारी मंत्री  तुलसीराम सिलावट, ऊर्जा मंत्री  प्रद्युमन सिंह तोमर, खाद्य एवं प्रसंस्करण राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार भारत सिंह कुशवाह, सांसद  विवेक नारायण शेजवलकर , भाजपा  के प्रदेश संगठन महामंत्री  हितानंद शर्मा ,मध्य प्रदेश बीज विकास निगम के अध्यक्ष  मुन्नालाल गोयल, महिला बाल विकास की अध्यक्ष श्रीमती इमरती देवी, पूर्व मंत्री श्रीमती माया सिंह,  जयभान सिंह पवैया, अनूप मिश्रा, नारायण सिंह कुशवाहा, भाजपा जिला अध्यक्ष  अभय चौधरी सहित बड़ी संख्या में शहर के गणमान्य नागरिक एवं शहर वासियों ने उपस्थित होकर राजमाता  विजयाराजे सिंधिया के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की तथा भजनों के माध्यम से शहर वासियों द्वारा राजमाता को स्वरांजलि अर्पित की गई।



Gwalior BJP Rajmata Vijayaraje Scindia राजमाता विजयाराजे सिंधिया ग्वालियर बीजेपी Yashodhara and Jyotiraditya Scindia together Narottam Mishra seen with Scindia यशोधरा और ज्योतिरादित्य सिंधिया एक साथ सिंधिया के साथ दिखे नरोत्तम मिश्रा