GWALIOR: कड़ी टक्कर देख केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर मुहल्ले -मुहल्ले मांग रहे हैं वोट

author-image
Dev Shrimali
एडिट
New Update
GWALIOR: कड़ी टक्कर देख केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर मुहल्ले -मुहल्ले मांग रहे हैं वोट

GWALIOR News. चुनाव प्रचार का आधा समय बीत जाने के बावजूद अभी तक बीजेपी में वह आत्मविश्वास नजर नही आ रहा जैसा हर चुनाव में दिखता था। पहले। चार दिन विधानसभावार कार्यकर्ताओं को मनाने में नेता लगे रहे। सीएम शिवराज सिंह ने संभाएँ ली और फिर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर ने हर विधानसभा क्षेत्र में कार्यकर्ता सम्मेलन किये लेकिन हवा में बदलाव न होते देख आज वे फिर पूरे दिन ग्वालियर में रहे और पूरे दिन अलग - अलग वार्ड में संभाएँ की।







मेरी राजनीतिक यात्रा पार्षद से शुरू हुई





 सात नंबर चौराहा मेरे घर के आंगन की तरह है, 1983 में मैँ यहीं से पार्षद बना था। क्षेत्र की जनता जनार्दन ने उस समय मुझे आशीर्वाद दिया था और आज भी क्षेत्र की जनता भाजपा प्रत्याशियों को आशीर्वाद देती आई है। आपने नगर निगम चुनाव, प्रदेश के विधानसभा चुनाव एवं लोकसभा चुनावों मंे यहां के भाजपा प्रत्याशियों को मौका दिया और भाजपा की केंद्र और राज्य सरकार एवं नगर सरकार ने विकास के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ी, भाजपा विकास की पक्षधर है। यह बात आज केंद्रीय मंत्री श्री नरेंद्र सिंह तोमर ने सात नंबर चौराहा एवं घासमंडी में आयोजित सभाओं को संबोधित करते हुए कही।







गिनाईं योजनाएं



उन्होंने योजनाएं गिनाते हुए कहा कि 300 करोड़ की सीवेज योजना का कार्य जारी है, चंबल से पानी लाने की योजना जिससे ग्वालियर में पेयजल की समस्या दूर हो जाएगी। ग्वालियर रेलवे स्टेशन एवं हवाई अड्डे का आधुनिकरण जल्दी ही शुरू हो जाएगा और कांग्रेस का इतिहास आपके सामने है जब भी कांग्रेस सरकार में रही, कांग्रेस ने विकास की ओर ध्यान नहीं दिया। भाजपा शासित सरकारों द्वारा किए गए विकास कार्य के हम साक्षी हैं। उन्होंने जनता को याद दिलाते हुए कहा कि 2003 से पहले बिजली की क्या स्थिति थी, आज गांवों-शहरों में 24 घंटे बिजली दी जा रही है, सड़कों की क्या स्थिति थी और अब क्या है? भाजपा शासित प्रदेश सरकार में शहरी एवं ग्रामीण सड़कों का लगातार उन्नयन होता रहता है। उन्होंने कहा कि आप बीजेपी प्रत्याशी को जिताओ यहाँ के विकास की  गारंटी मैं नरेंद्र सिंह तोमर, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लेते हैं, लेकिन आप समझ रहे हैं कि उनकी गारंटी कौन लेगा। हर मशीन में कमल खिले, भाजपा की पूर्ण बहुमत से नगर सरकार बनें। इस अवसर पर उन्होंने समस्त क्षेत्रीय जनता से हाथ उठाकर भाजपा प्रत्याशियों को विजयी बनाने का संकल्प दिलाया।







पार्षदों का भी प्रचार करने गए



केंद्रीय कृषि मंत्री तोमर इस दौरान अपने समर्थक मनोज तोमर,गिर्राज रिंकू परमार, श्रीमती खुशबू गुप्ता और जितेंद्र कुशवाह के वार्ड में पार्षद का प्रचार करने भी गए।



 



इस बार है कड़ी टक्कर



ग्वालियर नगर निगम में बीजेपी 55 सालों से काबिज है । लंबे अरसे बाद यहाँ वार्ड से लेकर मेयर तक पर कांटे की टक्कर में दिख रही है। टिकट वितरण से उपजा असंतोष अभी भी अंदर ही अन्दर खदबदा रहा है। इससे बीजेपी नेता काफी चिंतित हैं।



BJP बीजेपी SHIVRAJ SINGH शिवराज सिंह चुनाव election Union minister विधानसभा Campaign केंद्रीय मंत्री assembly प्रचार