Shivpuri: पानी की तलाश में आए भालू ने किया 7 ग्रामीणों पर हमला; 1 की हालत गंभीर

author-image
Manoj Bhargava
एडिट
New Update
Shivpuri: पानी की तलाश में आए भालू ने किया 7 ग्रामीणों  पर हमला; 1 की हालत गंभीर

Shivpuri. शिवपुरी के बैराड़ थाना क्षेत्र (Bairad police station area) के ग्राम गाजीगढ़ (Village GhaziGarh) में 14 जून की सुबह पानी की तलाश में आए एक भालू (Bear) ने ग्रामीणों पर हमला (attack on villagers) बोल दिया। भालू के हमले को लोग समझ नहीं पाए और एक के बाद एक भालू के शिकार होते चले गए। भालू ने गांव के महिला, पुरुष और बच्चों पर हमला किया। भालू के हमले में 7 लोग घायल हो गए, जबकि एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। सभी घायलों को बैराड़ के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (primary health center) में इलाज के लिए भर्ती कराया गया।





भालू का आतंक





वन विभाग (forest department) के वन रक्षक का कहना है कि उनके इलाके में भालू नहीं पाए जाते हैं। गाजी गढ़ की जो आदिवासी बस्ती है, वह जंगल से लगी हुई है और पास में ही कूनो अभ्यारण है। ऐसे में कूनो अभ्यारण से यह भालू पानी की तलाश में आदिवासी बस्ती तक पहुंचा गया होगा।





पिछोरा में ग्रामीण परेशान





रिहायशी इलाके में वन्य प्राणियों का हमला करने का यह कोई पहला मामला नहीं है। इसके पहले पिछोर में तेंदुए के हमले से कई ग्रामीण घायल हो चुके हैं। वहीं इलाके में तेंदुए और भालू के हमले से कई लोगों की जान भी जा चुकी है।







 



Forest Department वन विभाग shivpuri शिवपुरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र Bear भालू Bairad police station area village Ghazi stronghold attack on villagers primary health center बैराड़ थाना क्षेत्र ग्राम गाजी गढ़ ग्रामीणों पर हमला