भोपाल: शिवराज ठेला लेकर निकले, आंगनवाड़ी के बच्चों के लिए जमा किए खिलौने

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
भोपाल: शिवराज ठेला लेकर निकले, आंगनवाड़ी के बच्चों के लिए जमा किए खिलौने

Bhopal. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 24 मई को आंगनवाड़ी के बच्चों के लिए जन-सहयोग से खिलौने जुटाने का कैंपेन शुरू किया। शिवराज ने जनता के बीच हाथ ठेला लेकर बच्चों के लिए खिलौने जुटाए। इसके लिए मुख्यमंत्री भोपाल के अशोका गार्डन इलाके पहुंचे। 







— Office of Shivraj (@OfficeofSSC) May 24, 2022





एडॉप्ट एन आंगनवाड़ी





मुख्यमंत्री के कैंपेन को 'एडॉप्ट एन आंगनवाड़ी' नाम दिया गया है। लोगों ने भी अपने घर की बालकनी और छत पर खड़े होकर शिवराज को खिलौने दिए। शिवराज के साथ चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग भी मौजूद रहे। सारंग ने बताया कि आंगनवाड़ी के बच्चों के लिए खिलौने और जरूरी चीजें जन-सहयोग से जुटा रहे हैं। सीएम के साथ भोपाल के प्रभारी मंत्री भूपेंद्र सिंह और गोविंदापुरा विधायक कृष्णा गौर भी शामिल मौजूद रहीं।







— Office of Shivraj (@OfficeofSSC) May 24, 2022





खिलौना पॉलिटिक्स





CM के हाथ ठेला निकालने से पहले ही इस मामले में पॉलिटिक्स भी हो गई। शिवराज के अभियान शुरू करने से एक दिन पहले ही कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने भी ठेले पर खिलौने जमा कर बच्चों को बांटे। पूर्व मंत्री ने 23 मई को भोपाल के दक्षिण-पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के सुनहरी बाग की आंगनवाड़ी नंबर-741 में बच्चों को खिलौने बांटे। किताबें भी बांटी। शर्मा ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली सभी आंगनवाड़ियों में खिलौने बांटे जाएंगे। कांग्रेस के इस एक्शन पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का रिएक्शन भी आया। उन्होंने तंज कसा- कांग्रेस को यह तय करना चाहिए कि वो आंगनवाड़ी के लिए खिलौने इकट्ठा कर रही है या राहुल गांधी के लिए।





इन्होंने किया शिवराज के Appriciate





akshay









kailash



शिवराज सिंह चौहान SHIVRAJ SINGH CHOUHAN भोपाल Bhopal मप्र मुख्यमंत्री Mp Politics MP CM AANGANWADI आंगनवाड़ी Toytics खिलौने टॉयटिक्स Toys Hand Cart मप्र पॉलिटिक्स हाथ ठेला