BJP में शिवराज के मंत्री की PM से अलग राय, परिवारवाद पर मोदी को दी चुनौती

author-image
Shivasheesh Tiwari
एडिट
New Update
BJP में शिवराज के मंत्री की PM से अलग राय, परिवारवाद पर मोदी को दी चुनौती

भोपाल. बीजेपी परिवारवाद के खिलाफ हमेशा से रही है। अटल बिहारी वाजपेयी से लेकर प्रधानमंत्री मोदी कई बार अपने भाषणों में इस बात का जिक्र कर चुके हैं। शिवराज सरकार के ही एक मंत्री ने परिवारवाद पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने मध्यप्रदेश के दिग्गज नेताओं के बेटों को टिकट देने की पैरवी की है। कांग्रेस ने इस बयान पर कहा है कि ये मंत्रीजी मोदीजी के परिवारवाद के निर्णय को खुली चुनौती दे रहे हैं। ओमप्रकाश सकलेचा (Om Prakash Sakhlecha) पूर्व सीएम वीरेंद्र कुमार सखलेचा के बेटे हैं।





मंत्री ने प्रधानमंत्री के बयान पर ये कहा 





मध्यप्रदेश के सूक्ष्म और लघु उद्योग (MSME) मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने मीडिया से कहा कि परिवारवाद पर PM मोदी का अर्थ बहुत सिंपल है। जिसके परिवार से कोई राजनीति में पिछले 5-7 साल से एक्टिव ना हो, जमीन पर कोई काम नहीं किया है, सीधे उसको अवसर नहीं दिया जाए। उन्होंने परिवारवाद पर जो कहा उसके बाद वे विपक्ष के निशाने पर आ गए। 





मंत्री सखलेचा ने कहा कि परिवारवाद की परिभाषा को समझना होगा। परिवारवाद का अर्थ बहुत ही सिंपल है, जिसके परिवार से कोई पिछले पांच-सात सालों से कोई राजनीति में सक्रिय न हो, उसने जमीन पर कोई काम नहीं किया हो। सीधा उसे अवसर देने की बजाय, जो काम कर रहा है, कई नेता हैं जिनके बच्चे फुलटाइम काम कर रहे हैं, तो क्या आप केवल इसलिए उनका नाम काटना चाहते हैं जो फुलटाइम काम कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि गोपाल भार्गव, नरोत्तम मिश्रा, नरेंद्र सिंह तोमर, कैलाश विजयवर्गीय के बेटे हो, उनकी अगली पीढ़ी के बच्चे सालों से काम कर रहे हैं। इसलिए उन्होंने भी टिकट मिलना चाहिए। 





कांग्रेस ने घेरा





मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने एक वीडियो ट्वीट किया। इसमें उन्होंने कहा कि प्रदेश के पूर्व सीएम के बेटे, शिवराज सरकार के वर्तमान मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा, मोदीजी के परिवारवाद के निर्णय को खुली चुनौती दे रहे हैं। नरेंद्र सिंह तोमर, नरोत्तम मिश्रा, गोपाल भार्गव, कैलाश विजयवर्गीय के पुत्र परिवारवाद की श्रेणी में नहीं आते हैं।



 



Kailash Vijayvargiya कैलाश विजयवर्गीय नरेंद्र मोदी narendra modi BJP बीजेपी गोपाल भार्गव Gopal Bhargava Narendra Singh Tomar नरेंद्र सिंह तोमर Narottam Mishra नरोत्तम मिश्रा शिवराज सरकार Prime Minister प्रधानमंत्री Omprakash Sakhlecha ओमप्रकाश सखलेचा Family Shivraj Sarkar परिवारवाद