JHABUA: शर्मनाक: बदमाशों ने चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा तोड़ी, पुलिस खंगाल रही सीसीटीवी फुटेज, लोगों में भारी आक्रोश

author-image
Vivek Sharma
एडिट
New Update
JHABUA: शर्मनाक: बदमाशों ने चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा तोड़ी, पुलिस खंगाल रही सीसीटीवी फुटेज, लोगों में भारी आक्रोश

Jhabua. मध्य प्रदेश के झाबुआ जिले में अज्ञात लोगों ने क्रांतिकारी और स्वतंत्रता सेनानी चंद्रशेखर आजाद की एक प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया है। घटना के बाद नागरिकों में भारी नाराजगी है। हालांकि नगर पालिका ने मरम्मत कर दी है। पुलिस घटनास्थल के पास लगे सीसीटीवी कैमरों से बदमाशों का पता लगा रही है। 23 जुलाई को चंद्रशेखर आजाद की जयंती धूमधाम से मनाई गई थी। मंगलवार को झाबुआ के थांदला में लगी चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा किसी अज्ञात बदमाश ने क्षतिग्रस्त कर दी। प्रतिमा का अनावरण 2017 में किया गया था। थांदला नगर परिषद के मुख्य नगरपालिका अधिकारी भरत सिंह टैंक ने कहा कि प्रतिमा का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हुआ था, जिसे मरम्मत कर दिया गया है। उधर प्रतिमा क्षतिग्रस्त होने की खबर के बाद भाजपा-कांग्रेस के नेताओं ने भी विरोध  दर्ज कराया। उनका कहना है कि जिसने भी यह कृत्य किया है, उसे कड़ी सजा दी जाए। स्थानीय थाना प्रभारी कौशल्या चौहान ने कहा कि गश्त के दौरान एक पुलिसकर्मी ने प्रतिमा को क्षतिग्रस्त अवस्था में देखा था। सूचना पर हमने जांच शुरू कर दी है। सीसीटीवी फुटेज से बदमाशों की पहचान की जाएगी। 





हाल ही में मनाई गई थी जयंती





घटना के ठीक 9 दिन पहले चंद्रशेखर आजाद की जयंती मनाई गई थी। प्रदेशभर में उनकी प्रतिमाओं को पूजा गया था, जिसमें थांदला की यह प्रतिमा भी शामिल थी। घटना से स्थानीय लोगों में भी आक्रोश है। स्थानीय बीजेपी और कांग्रेस नेताओं ने उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। 



चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा तोड़ी चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा क्षतिग्रस्त चंद्रशेखर आजाद Chandrashekhar Azad Statue Chandrashekhar Azad Freedom Fighter Chandrashekhar Azad झाबुआ न्यूज सेनानी चंद्रशेखर आजाद चंद्रशेखर आजाद की जंयती Jhabua News क्रांतिकारी चंद्रशेखर आजाद चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा पर पथराव