DAMOH:अवैध शराब की बिक्री रोकने बरसते पानी में सड़कों पर उतरे छात्र, चौकी प्रभारी को दिया आवेदन

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
DAMOH:अवैध शराब की बिक्री रोकने बरसते पानी में सड़कों पर उतरे छात्र, चौकी प्रभारी को दिया आवेदन

Damoh. दमोह के पथरिया ब्लॉक में आने वाले जेरठ गांव में अवैध शराब की बिक्री बंद कराने सोमवार को बरसते पानी   में गांव के छात्र - छात्राएं सड़क पर उतर आए । उनका समर्थन करने के लिए ग्रामीण भी एक हो गए और सभी ने 15 अगस्त के दोपहर सड़कों पर नारेबाजी करते हुए जेरठ  चौकी प्रभारी संजय सिंह को जाकर आवेदन सौंपा और  गांव में बिक रही अवैध शराब को तत्काल बंद कराने की मांग की है ।







 छात्राओं का कहना है कि यदि अवैध शराब की बिक्री बंद नहीं होती तो वो धरना देने के लिए मजबूर हो जाएंगे । उनका कहना है कि जैसे शराब पीने वाले अपनी जिद पर रहते हैं । वैसे ही हम शराब बंद कराने के लिए जिद बनाएंगे । छात्रों का समर्थन करने के दौरान ग्रामीणों ने भी साफ कर दिया है कि यदि पुलिस अवैध शराब की बिक्री पर रोक नहीं लगाती, तो उन्हें भी धरने पर बैठने के लिए मजबूर होना पड़ेगा । फिर इसके लिए चाहे उन्हें कितने भी दिन क्यों न लग जाएं, वे गांव में अवैध शराब की बिक्री नहीं होने देंगे।





आवेदन में बताया गया की दमोह सांसद के द्वारा जेरठ को आदर्श ग्राम बनाने के लिए चयन किया गया है, लेकिन यदि इस तरह शराब खोरी होती रही तो प्रधानमंत्री का सपना कैसे पूरा हो पाएगा। सैकड़ों की संख्या में छात्र और ग्रामीण सड़कों पर उतरे थे। ग्रामीणों का कहना है कि अवैध शराब की बिक्री के चलते क्षेत्र के युवा और बेरोजगार नशे की लत में पड़ रहे हैं और क्षेत्र में आपराधिक घटनाओं की भी शुरूआत होने लगी है। ग्रामीणों ने चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि पुलिस ने अवैध शराब के गोरखधंधे को बंद नहीं कराया तो वे खुद आगे आकर शराब माफिया से टक्कर लेंगे। जिसका जिम्मेदार पुलिस प्रशासन होगा। 



damoh दमोह Damoh News PATHARIYA शराब माफिया AWAIDH SHARAB SCHOOL STUDENTS PROTEST पथरिया अवैध शराब सड़कों पर उतरे छात्र आदर्श ग्राम