REWA : टीडी कॉलेज की परीक्षा में मोबाइल और किताब से नकल कर रहे थे स्टूडेंट्स, वीडियो वायरल होने के बाद जांच जारी

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
REWA : टीडी कॉलेज की परीक्षा में मोबाइल और किताब से नकल कर रहे थे स्टूडेंट्स, वीडियो वायरल होने के बाद जांच जारी

अविनाश तिवारी, REWA. रीवा के त्योंथर में टीडी कॉलेज में छात्रों के नकल करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। परीक्षा के दौरान छात्र मोबाइल और किताब से नकल कर रहे हैं। नकल की वीडियो वायरल होने के बाद अब महाविद्यालय प्रबंधन ने कुल सचिव को पत्र लिखकर अपनी सफाई भी पेश की है जिसमें महाविद्यालय प्रबंधन ने खुद स्वीकार्य किया है कि जिस नेहरू महाविद्यालय का सेंटर उनके महाविद्यालय में दिया गया है, उस नेहरू महाविद्यालय प्रबंधन के द्वारा नकल के लिए दबाव बनाया जाता है। हालांकि मामला प्रकाश में आने के बाद कलेक्टर के निर्देशन में उच्च शिक्षा विभाग की टीम टीडी महाविद्यालय पहुंच कर जांच कर रही है।





नकल का वीडियो वायरल





चाक घाट में टीडी महाविद्यालय में एलएलबी की परीक्षा संपन्न कराने के लिए अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय के द्वारा सोहागी में संचालित नेहरू महाविद्यालय का सेंटर सौंपा गया था। परीक्षा दे रहे छात्रों के हाथ में मोबाइल और किताब थीं और वे नकल कर रहे थे। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।





नेहरू महाविद्यालय प्रबंधन पर आरोप





नकल का वीडियो वायरल होने के बाद टीडी महाविद्यालय प्रबंधन ने कुल सचिव को एक पत्र लिखा, जिसमें महाविद्यालय प्रबंधन छात्रों के दौरान नकल किए जाने की बात को स्वीकार किया और पत्र में लिखा कि जिस नेहरू महाविद्यालय का सेंटर उनके महाविद्यालय में परीक्षा संपन्न कराने के लिए दिया गया है उस नेहरू महाविद्यालय के प्रबंधन के द्वारा नकल कराने का दबाव बनाया जा रहा है। छात्र टीडी कॉलेज प्रबंधन की बातों को दरकिनार करके नकल कर रहे हैं। पूरे मामले को लेकर उच्च शिक्षा विभाग के संयुक्त संचालक पंकज श्रीवास्तव का कहना है कि उचित कार्रवाई की जाएगी।



MP News Rewa News मध्यप्रदेश की खबरें रीवा की खबरें TD College of Rewa Students were cheating during examination cheating in examination cheating from mobile and book रीवा के टीडी कॉलेज में नकल टीडी कॉलेज की परीक्षा में नकल मोबाइल और किताब से नकल