SHAHDOL: ऐसा उत्साह! 102 वर्ष की वृद्ध महिला ने किया मतदान

author-image
Rahul Tiwari
एडिट
New Update
SHAHDOL: ऐसा उत्साह! 102 वर्ष की वृद्ध महिला ने किया मतदान

SHAHDOL. पंचायती राज के प्रथम चरण के लिए डाले जा रहे हैं वोटिंग में ग्राम पंचायत ऐंताझर की 102 वर्ष की वृद्ध महिला रईमन सिंह ने अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए वोट डाला इस विषय में उनके नाती उदित सिंह ने बताया की दादी तीन-चार दिन से लगातार वोट डालने के लिए व्याकुल थी। इसलिए आज मैं खुद अपने साथ गाड़ी में बैठा कर वोट डलवाने लाया हूं। 





पहले आम चुनाव में भी थी भागीदारी 





 रईमन सिंह आजादी के बाद भारत में हुए पहले चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग किया था खुद पढ़ी-लिखी नहीं है लेकिन अपने बच्चों और नाती को मजदूरी करके पढ़ाई कराई है उनके बच्चे सरकारी नौकरी में थे और नाती भी सरकारी नौकरी में कार्यरत है। 





दूसरों के लिए बनी प्रेरणा 





वृद्धावस्था होने के बावजूद लोकतंत्र के इस पर्व में अपने मताधिकार का प्रयोग करके रईमन सिंह ने ना केवल अपने ग्राम पंचायत के मतदाताओं को मतदान के लिए प्रोत्साहित किया बल्कि पूरे देश, प्रदेश और जिले को मतदान का महत्व बताते हुए जागरूक करने के लिए एक बड़ा संदेश भी दिया है।



Mp latest news hindi panchayat chunav 2022 पंचायत चुनाव 2022 Shahdol News 102 साल की मतदाता रईमन सिंह सबसे बूढ़ी मतदाता 102 YEARS OLD RAIMAN SINGH Panchayat polling day Loktantra ka parv शहडोल न्यूज़