राजस्थान में पकड़ाए सूफा आतंकियों के घरों पर JCB चली, आरोपियों पर ‘शिव’ सख्त

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
राजस्थान में पकड़ाए सूफा आतंकियों के घरों पर JCB चली, आरोपियों पर ‘शिव’ सख्त

रतलाम. आरोपियों-सूदखोरों पर शिवराज सरकार की सख्ती जारी है। अब 1 अप्रैल को रतलाम में सूफा आतंकियों के घरों को जेसीबी से ढहा दिया गया। कार्रवाई के दौरान पुलिस-प्रशासन की टीम मौके पर मौजूद रही। 31 मार्च को जुबैर, अल्तमस और सर्फुद्दीन उर्फ सैफुल्ला को राजस्थान से गिरफ्तार किया गया था। इनके पास से भारी मात्रा में RDX (Research Developed Explosive) भी बरामद किया गया था।





आतंकियों का स्लीपर सेल है सूफा: सूफा कट्टरपंथी सोच रखने वाले 40-45 युवकों का इस्लामिक संगठन है। यह आतंकियों के स्लीपर सेल की तरह काम करता है। इस संगठन के तार आतंकी संगठनों से भी जुड़े होने की खबरें पहले भी आती रही हैं। ग्रुप समाज में रहन-सहन के तौर-तरीके अपने हिसाब से चलाने के लिए विवादों में रहा है। 





ये था मामला: राजस्थान के चित्तौड़गढ़ स्थित निंबाहेड़ा में 31 मार्च को 3 आतंकियों को गिरफ्तार किया गया था। इनके पास से 12 किलो आरडीएक्स भी जब्त किया गया। जानकारी के मुताबिक, आतंकियों की जयपुर में सीरियल ब्लास्ट करने की साजिश थी। आतंकियों की कार से बम बनाने का सामान और टाइमर भी मिला। आतंकी रतलाम से जयपुर जा रहे थे। अफीम डोडाचूरा तस्करी के लिए नाकाबंदी कर रही पुलिस टीम ने उन्हें धर दबोचा। ये तीनों आतंकी, सरगना के कहने पर जयपुर में 3 जगह ब्लास्ट करने के लिए निंबाहेड़ा में बम बनाकर दूसरी गैंग को देने वाले थे।





इमरान खान का मकान और फार्म हाउस ध्वस्त: आतंकी गतिविधियों में लिप्त इमरान खान के फार्म हाउस पर बुलडोजर चलाया गया। मोहन नगर में इमरान खान के मकान को तोड़ा गया, इसके साथ ही मुंशीपड़ा जुलवानिया में भी फार्म हाउस को जमींदोज किया गया।





शिवराज का सख्त आदेश: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का आरोपियों पर कार्रवाई करने के लिए सख्त आदेश हैं। आरोपियों के घरों को ढहाने के लिए मुख्यमंत्री ने प्रशासन को फ्री हैंड दे रखा है। प्रदेशभर में आरोपियों के घरों, उनके अवैध कब्जों को हटाने की कार्रवाई चल रही है। 30 मार्च को मध्य प्रदेश के सिंगरौली से रेप का आरोप महंत सीताराम दास पकड़ाया था। 24 घंटे में (31 मार्च) सीताराम का रीवा स्थित मकान गिरा दिया गया।



Ratlam रतलाम Rajasthan राजस्थान jcb जेसीबी Sufa Terrorists Sufa Organisation house collapsed RDX सूफा आतंकी सूफा संगठन घर ढहाए आरडीएक्स