INDORE: लगातार उलझती जा रही टीआई हाकम सिंह सुसाइड मिस्ट्री, महज हवा में तीर चला रही है पुलिस, रोज हो रहे नए खुलासे

author-image
Vivek Sharma
एडिट
New Update
INDORE: लगातार उलझती जा रही टीआई हाकम सिंह सुसाइड मिस्ट्री, महज हवा में तीर चला रही है पुलिस, रोज हो रहे नए खुलासे

Indore. टीआई हाकम सिंह सुसाइड केस(TI Hakam Singh suicide ) से जुड़े कई महत्वपूर्ण बिंदुओं का अब धीरे-धीरे खुलासा हो रहा है। जांच एजेंसियों के सामने कई अहम तथ्य सामने आए हैं। वास्तव में पुलिस अपने ही अधिकारी की सुसाइड मिस्ट्री को सुलझाने में चकरघिन्नी हो रही है। ऐसे में उसे सही निष्कर्ष तक पहुंचने में काफी परेशानी हो रही है। टीआई हाकम सिंह की पर्सनल लाइफ(Personal Life of TI Hakam Singh) में काफी दिलचस्प मोड़ है तभी तो सुसाइड के बाद TI हाकम सिंह पवार की पर्सनल लाइफ की जो फाइल खुल रही है, उससे परेशानी और बढ़ गई है। इस कहानी में प्रेम प्रसंग से लेकर हनी ट्रैप तक शामिल है। बात ये भी कि पुलिस जो कहानी बता रही है उस पर भरोसा किया जाए या फिर जो कहानी पुलिस विभाग से छनकर बाहर आ रही है उस पर। ये जरूर है कि इस मामले की असल राजदार लेडी ASI रंजना खाण्डे(ASI Ranjana Khande) ही है। रंजना का जो बायो डाटा सबके सामने आया है वो कई सवाल खड़े करता है। बता दें, भोपाल के श्यामला हिल्स थाने(Bhopal's Shyamala Hills Police Station) में पदस्थ TI हाकम सिंह ने 24 जून को खुद को गोली मारकर सुसाइड कर लिया था। कर लिया था। इससे पहले ASI रंजना खाण्डे को गोली मारी थी। TI हाकम सिंह 3 दिन का अवकाश लेकर इंदौर आते हैं। इंदौर आने के बाद वो 23 जून को पुलिस कंट्रोल रूम स्थित ICH ( इंडियन कॉफी हाउस) में ASI रंजना खाण्डे से मिलते हैं। एक दिन बाद 24 जून को हाकम सिंह और ASI रंजना फिर से ICH में उसी जगह मिलते हैं। करीब 45 मिनट बात होती है। इस दौरान रंजना का भाई भी मौजूद रहता है। कहासुनी होने के बाद दोनों ICH से बाहर आते हैं। यहां पेड़ की आड़ में फिर लंबी बातचीत होती है। इसी दौरान हाकम सिंह पिस्टल से रंजना पर फायर कर अपनी कनपटी पर गोली मार लेते हैं। अब यहां ये सवाल उठता है कि ICH में रंजना के साथ आया उसका भाई कहां चला गया?





क्या कहती है पुलिस थ्योरी 



शूट एंड सुसाइड के बाद पुलिस का पहला जो बयान आया उसमें बताया गया कि प्रेम प्रसंग का मामला है। फिर जो थ्योरी गढ़ी गई उसमें बताया गया कि हाकम सिंह और रंजना के बीच क्रेटा कार को लेकर विवाद था। जिस गाड़ी के विवाद की बात की जा रही है, वो रंजना के भाई कमेलश ने नाम से रजिस्टर्ड है। लेकिन इसका पहला रजिस्ट्रेशन सीमा जायसवाल के नाम से था। पुलिस ने गाड़ी के पहले मालिक से बात की। इसमें सीमा के पति गोविंद जायसवाल का नाम सामने आया। कपड़ा कारोबारी गोविंद और हाकम सिंह की दोस्ती थी।





ASI रंजना शक के घेरे में



रंजना और हाकम सिंह की दोस्ती 2018 में महेश्वर में हुई थी। बताया जा रहा है कि दोनों के बीच काफी नजदीकी संबंध थे। 24 जून की घटना के बाद अस्पताल में रंजना ने पुलिस को बताया कि हाकम सिंह उसके पिता समान हैं। उन्होंने गोली क्यों चलाई, उसे नहीं मालूम। रंजना खांडे विशेष रूप से शक के घेरे में है। 





सामने आई तीसरी पत्नी रेशमा



हाकम सिंह की मौत के बाद मॉर्चुरी पहुंची रेशमा शेख उर्फ जागृति ने दावा किया था कि वह उनकी तीसरी पत्नी हैं। उज्जैन के तराना की लीलावती और सीहोर की सरस्वती उनकी पहली और दूसरी पत्नियां हैं। रेशमा ने बताया कि उसकी मुलाकात हाकम सिंह से गौतमपुरा में हुई थी। दोनों लंबे समय तक साथ रहे। जहां भी हाकम सिंह की पोस्टिंग हुई, रेशमा को उन्होंने नाम बदलकर अपने साथ ही रखा। रेशमा ने मीडिया के सामने हाकम सिंह द्वारा उसे एक मकान दिलवाने की बात भी कही। लेकिन, दोनों की शादी का कोई प्रमाण वह पुलिस को नहीं दे पाईं। 





गोविंद जायसवाल, जिसकी पत्नी के नाम थी गाड़ी



जिस गाड़ी को लेकर विवाद की बात पुलिस द्वारा बताई जा रही है। वो पहले सीमा जायसवाल के नाम से थी। जब हाकम सिंह सराफा में पदस्थ थे, उस समय गोविंद और हाकम सिंह की दोस्ती हुई थी। गोविंद ने व्यापार में कुछ नुकसान होने के बाद हाकम सिंह से 25 लाख रुपए लिए थे। जिसे लौटाने के एवज में उसने उन्हें कार दे दी थी।



Indore News Lady ASI Ranjana Khande टीआई हाकम सिंह आत्महत्या मामला रंजना खाण्डे टीआई हाकम सिंह सुसाइड मिस्ट्री TI Hakam Singh suicide mystery Indore Inspector Suicide Mystery टीआई हाकम सिंह टीआई हाकम सिंह सुसाइड केस ASI Ranjana Khande ti hakam singh suicide case TI Hakam Singh