ITARSI: उफान पर सुखतवा नदी, पुल टूटने से इटारसी-बैतूल मार्ग तीन दिनों से बंद, यातायात हो रहा प्रभावित 

author-image
Vivek Sharma
एडिट
New Update
ITARSI: उफान पर सुखतवा नदी, पुल टूटने से इटारसी-बैतूल मार्ग तीन दिनों से बंद, यातायात हो रहा प्रभावित 



इंद्रपाल सिंह, Itarsi.मप्र में भारी बारिश अब परेशानी का सबब बनती जा रही है। बारिश की वजह से अब जनजीवन पर इसका बुरा असर पड़ रहा है। बारिश से नदियां नाले उफान पर हैं। इसका कारण यातायात प्रभावित हो रहा है। नेशनल हाइवे 69 सुखतवा का पुल टूटने के बाद इटारसी-बैतूल मार्ग तीन दिनों से घंटों बंद हो रहा है। देर रात 12 बजे केसला ब्लॉक में नदी पर बने पुल के बीच बनी सड़क धंसक गयी। जिसके कारण नेशनल हाईवे फिर बंद हो गया। केसला पुलिस ने पुल के दोनों तरफ की सड़क पर स्टॉपर लगाकर बंद कर दिया है। पुलिया पर करीब 10 से 12 फुट टूटकर धंस गयी है। पुलिया धंसने से इटारसी-बैतूल मार्ग फिर से बंद हो गया है। नेशनल हाईवे पर रोजाना वाहन चालकों को नई मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। वाहन चालकों की मुसीबतें कम होने की वजाय बढ़ती जा रहीं हैं। केसला पुलिया धंस जाने से वाहन चालकों के लिये एक नई मुसीबत खड़ी हो गई है। पुलिया के मरम्मत कार्य करने के लिये केसला पुलिस ने फोरलेन के मैनेजर से चर्चा कर जल्द कार्य पूरा करने को कहा है।





खुले रहे बांध के गेट



 इधर कैचमेंट एरिया में हो रही वर्षा के कारण मंगलवार को भी बांध के 5 गेट 10-10 फीट ऊंचाई तक खुले रहे। बांध से 77470 क्सूयेक पानी छोड़ा जा रहा है। बांध का जलस्तर 1159.59 है, यदि इसके बाद पानी नहीं आएगा तो बांध के गेट बंद कर दिए जाएंगे। सतपुड़ा बांध सारणी के 3 गेट भी मंगलवार सुबह 1-1 फीट पर खोले गए, यहां से 2560 क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है, यह पानी भी तवा बांध में पहुंचेगा। इधर लगातार वर्षा के कारण नर्मदा नदी का जलस्तर भी तेजी से बढ़ रहा है। तवा के निचले इलाकों में बसे ग्रामीण अंचलों में भी प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है।  र्षा को देखते हुए पुल पर लगातार निगरानी रखी जा रही है, बाढ़ के बहाव में कोई हादसा न हो, साथ ही वाहनों के दबाव से पुल को क्षति न पहुंचे, इसे लेकर पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। जगह-जगह स्टापर भी लगाए गए हैं।



 



मप्र में भारी बारिश Sukhtawa river Itarsi-Betul road National Highway 69 National Highway closed सुखतवा नदी इटारसी-बैतूल मार्ग मप्र में उफान पर नदी नाले नेशनल हाइवे 69 सुखतवा पुल टूटी बारिश ने किया बेहाल बारिश से सड़क धंसी