भोपाल : बैरागढ़ कॉन्वेंट स्कूल में धर्म परिवर्तन कराने वाला इस BJP MLA का समर्थक

author-image
एडिट
New Update
भोपाल : बैरागढ़ कॉन्वेंट स्कूल में धर्म परिवर्तन कराने वाला इस BJP MLA का समर्थक

Bhopal. भोपाल के बैरागढ़ के क्राइस्ट मेमोरियल स्कूल में धर्मांतरण कराने वाले मास्टरमाइंड के तार बीजेपी से जुड़ रहे हैं। क्राइस्ट मेमोरियल स्कूल का संचालक मेनिज मैथ्यूज बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा का समर्थक बताया जा रहा है। उसने सोशल मीडिया पर रामेश्वर शर्मा के साथ और कार्यक्रम की तस्वीरें शेयर की हैं। मेनिज मैथ्यूज बीजेपी के कई बड़े कार्यक्रमों में शिरकत करता रहा है।





विधायक रामेश्वर शर्मा ने क्या कहा





बैरागढ़ पुलिस ने धर्मांतरण के मामले में स्कूल संचालक मैथ्यूज समेत 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। वहीं इस मामले को लेकर विधायक रामेश्वर शर्मा का कहना है कि किसी के साथ फोटो खिंचाने या मंच पर होने पर कोई आरोपी निर्दोष नहीं हो जाता। नेताओं का जीवन सार्वजनिक होता है। कई लोग साथ में फोटो खिंचवाते हैं। देश में जबरन किसी भी हिंदू को न तो मुस्लिम बनने दिया जाएगा और न ही क्रिश्चियन। हिंदुओं के खिलाफ षड्यंत्र को उजागर किया जाएगा। सभी दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।





गरीब हिंदुओं को लालच देकर बनाया जाता था क्रिश्चियन





कॉन्वेंट स्कूल संचालक मेनिज मैथ्यूज ने बताया कि करीब डेढ़ साल पहले राजेश मालवीय के कहने पर लोगों को स्कूल में प्रार्थना करने के लिए जगह दी थी। हर रविवार को वहां राजेश मालवीय, उसकी बेटी रितिका मालवीय, लालघाटी में रहने वाला होटल संचालक राहुल कुमार, कामिनी जॉन और पॉल पोलुस आया करते थे। उनके साथ करीब 15 से 20 लोग भी आते थे। भोपाल के आसपास के इलाकों से गरीब हिंदुओं को लालच देकर बुलाया जाता था और धर्म परिवर्तन कराया जाता था।





ये था पूरा मामला





भोपाल के बैरागढ़ में क्राइस्ट मेमोरियल स्कूल में हिंदू युवक-युवतियों का धर्मांतरण कराया जा रहा था। पुलिस ने बाप-बेटी समेत 4 लोगों को अरेस्ट किया था। वहीं स्कूल संचालक मेनिज मैथ्यूज उस वक्त फरार हो गया था, जिसे अब गिरफ्तार कर लिया गया है। कॉन्वेंट स्कूल में हिंदू धर्म के लोगों का ब्रेनवॉश करके क्रिश्चियन बनाया जा रहा था। आरोपी लोगों को लालच देकर धर्म परिवर्तन करा रहे थे। वे लोगों से कह रहे थे कि यीशु की शरण में आओगे, तो तुम्हारे जीवन के कष्ट दूर हो जाएंगे। कई हिंदू युवक-युवतियों का धर्म बदलवाया जा रहा था। पूरे मामले में बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा ने कड़ी कार्रवाई की मांग की थी।



मध्यप्रदेश MP भोपाल Bhopal BJP बीजेपी BJP MLA Rameshwar Sharma बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा धर्मान्तरण धर्म परिवर्तन conversion case Religion change Bairagarh Christ Memorial School बैरागढ़ Director Meniz Mathews