JABALPUR:7 अगस्त को होगा नगर सरकार का शपथ ग्रहण, अन्नू के शपथग्रहण में आ सकते हैं कमलनाथ

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
JABALPUR:7 अगस्त को होगा नगर सरकार का शपथ ग्रहण, अन्नू के शपथग्रहण में आ सकते हैं कमलनाथ

Jabalpur. नगर निगम जबलपुर में 7 साल के लंबे अंतराल के बाद 7 अगस्त को नवनिर्वाचित महापौर और 79 पार्षदों का शपथ ग्रहण होने  की तारीख आ गई है। यदि सब कुछ ठीक रहा तो 7 तारीख को अगले 5 साल के लिए नई नगर सरकार की स्थापना हो जाएगी। 6 जुलाई को हुए मतदान के बाद 17 जुलाई को मतगणना में परिणाम सामने आ चुके थे। जिसमें कांग्रेस के जगत बहादुर अन्नू 44 हजार से ज्यादा मतों से विजयी रहे। 79 पार्षदों में से कांग्रेस के महज 26 पार्षद ही जीत पाए हैं, वहीं बीजेपी के 44 पार्षद निर्वाचित होने में कामयाब रहे। 





27 जुलाई को महापौर और पार्षदों की जीत के संबंध में निर्वाचन का प्रकाश गजट में हो चुका है। शासन के नियमानुसार अगले 15 दिनों के भीतर नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों को शपथ ग्रहण करना होता है। यह तारीख राजपत्र में प्रकाशन से 15 दिन बाद गिनी जाती है। 





वेटरनरी ग्राउंड में होगा आयोजन





इससे पहले स्वाति गोडबोले ने शहीद स्मारक गोलबाजार में पद की शपथ ली थी। लेकिन वर्तमान में गोलबाजार के चारों ओर हो रहे विकास कार्यों के कारण स्थितियां असामान्य हैं। जिसे ध्यान में रखते हुए इस बार शपथ ग्रहण का कार्यक्रम वेटरनरी ग्राउंड में कराया जा रहा है। यह मैदान काफी बड़ा भी है जिससे बड़ी संख्या में आने वाले आगंतुकों को बैठने और पार्किंग  की व्यवस्था अच्छे से हो सकती है। कांग्रेस का खेमा इस बात पर भी पूरी तरह विश्वस्त नजर आ रहा है कि शपथ ग्रहण में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ शिरकत करेंगे। 





फ्रेंडशिप डे पर शपथ लेकर मित्रता निभाएंगे अन्नू





कांग्रेस ने शपथ ग्रहण के दौरान तीज त्यौहारों का खास तौर पर खयाल रखा है। दरअसल सावन का पवित्र महीना चल रहा है, वैसे तो सावन माह में सोमवार का महत्व अधिक होता है, लेकिन 8 अगस्त को सावन के आखिरी सोमवार के अलावा मुस्लिमों के शहादत के पर्व मोहर्रम की कत्ल की रात भी है। इस पर्व के दौरान खासकर कत्ल की रात वाले दिन अनेक मुस्लिम धर्मावलंबी इमाम हुसैन की याद में प्यासे रहते हैं, जिसको देखते हुए कांग्रेस ने 7 अगस्त रविवार को ही शपथ ग्रहण से निपट लेने का मन बनाया है। जिसकी तैयारियां भी जोरों शोरों से चल रही हैं। 





ग्रह नक्षत्र और मुहूर्त का भी रखा जाएगा ध्यान





साल 2018 में ज्योतिषीय गणनाओं और मुहूर्त को धता बताते हुए कमलनाथ ने मलमास में शपथ ले डाली थी। जो नतीजा हुआ उससे कांग्रेसी पंडित भी अब कोई रिस्क नहीं लेना चाहते। जगत बहादुर अन्नू ने भी शहर के जाने माने ज्योतिषाचार्यों और पंडितों से शपथ ग्रहण का मुहूर्त निकलवा लिया है। 



कमलनाथ CONGRESS Jabalpur News kamalnath Jabalpur जबलपुर फ्रेंडशिप डे JAGAT BAHADUR ANNU SHAPATH GRAHAN नगर सरकार का शपथ ग्रहण अन्नू वेटरनरी ग्राउंड