RATLAM: गूगल मैप में अंबेमाता मंदिर को दिखाया कहकशां मस्जिद, अब आरोपी गिरफ्तार

author-image
Sootr Desk rajput
एडिट
New Update
RATLAM: गूगल मैप में अंबेमाता मंदिर को दिखाया कहकशां मस्जिद, अब आरोपी गिरफ्तार

Ratlam. मध्य प्रदेश के रतलाम जिले में एक धर्म विशेष के युवकों द्वारा कथित तौर पर एक मंदिर का नाम बदलकर गूगल मैप पर मस्जिद कर दिया गया। बताया जा रहा है कि गूगल मैप पर रतलाम जिले के गांव भदवासा में स्थित अंबेमाता मंदिर के स्थान पर कहकशां मस्जिद भदवासा दर्शा दिया गया था। मंदिर की जगह मस्जिद दिखा रहा गूगल मैप का स्क्रीनशॉट वायरल हो गया, जिसके बाद से गांव में तनाव का माहौल है।









गूगल मैप की फैसिलिटी का दुरुपयोग





गूगल मैप पर किसी स्थान का नामकरण करने का विकल्प मौजूद होता है, जिसका उपयोग कर आमतौर पर लोग अपने व्यापारिक प्रतिष्ठान, गांव के नाम और लोकेशन के नाम लिखते हैं। जबकि रतलाम के नामली थाना क्षेत्र के भदवासा गांव में गूगल मैप की इस फैसिलिटी का इस्तेमाल धार्मिक स्थान का नाम परिवर्तन करने के लिए किया गया। इस बदलाव से आक्रोशित ग्रामीणों ने नामली थाने पहुंचकर आरोपी युवकों के विरुद्ध शिकायत दर्ज करवाई है।









पुलिस ने आरोपी को पकड़ा





रतलाम के एएसपी सुनील पाटीदार ने बताया कि एक व्यक्ति ने आवेदन दिया था कि एक धर्म विशेष के धार्मिक स्थल को गूगल मैप पर एक अन्य धर्म के व्यक्तियों ने अलग तरह से परिवर्तित कर दिया है। मामले की जांच की गई है और धारा 295A के अंतर्गत FIR दर्ज की गई है। फिलहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर आगे की जांच शुरू कर दी है।



Ratlam रतलाम मध्यप्रदेश न्यूज हिंदी Communal stress Temple renamed Google map सांप्रदायिक तनाव मंदिर का नाम बदला गूगल मैप से छेड़छाड़ गूगल मैप में मंदिर का नाम बदला रतलाम गूगल मैप आरोपी