Sehore : जिस थाने में पहुंचे थे DGP, अगले दिन उसी थाने का TI रिश्वत लेते अरेस्ट

author-image
Kavi Chhoker
एडिट
New Update
Sehore : जिस थाने में पहुंचे थे DGP, अगले दिन उसी थाने का TI रिश्वत लेते अरेस्ट

Sehore. सीहोर के श्यामपुर थाने के थाना प्रभारी अर्जुन जायसवाल और होमगार्ड सैनिक अजय मेवाड़ा 25 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए पकड़े गए, जबकि 1 दिन पहले ही DGP सुधीर सक्सेना ने श्यामपुर थाने का निरीक्षण किया था और उन्हें सबकुछ संतोषजनक मिला था। लोकायुक्त ने श्यामपुर थाने में दबिश देकर TI और होमगार्ड को ट्रैप किया। टीआई और होमगार्ड ने बोलेरो की चोरी की रिपोर्ट लिखने के लिए फरियादी से 25 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी। जैसे ही फरियादी ने रिश्वत दी लोकायुक्त ने टीआई और होमगार्ड को ट्रैप कर लिया।







— TheSootr (@TheSootr) May 28, 2022





DGP के लौटते ही घूसखोरी का खेल





लोकायुक्त की कार्रवाई के एक दिन पहले ही DGP सुधीर सक्सेना ने श्यामपुर थाने का निरीक्षण किया था। उन्हें थाने की व्यवस्थाएं संतोषजनक मिली थीं। DGP ने TI अर्जुन जायसवाल और थाने के स्टाफ से बातचीत की थी। रिकॉर्ड के बारे में जानकारी ली थी। DGP सुधीर सक्सेना को थाने में सबकुछ ठीक मिला था और वे संतोष के साथ लौटे थे, लेकिन उनके लौटते ही अगले दिन श्यामपुर थाने के टीआई और होमगार्ड घूस लेते हुए पकड़े गए। DGP सुधीर सक्सेना को जरा भी अंदाजा नहीं था कि श्यामपुर थाने में घूसघोरी का खेल चलता है।





बोलेरो चोरी की रिपोर्ट लिखने के लिए मांगे थे 25 हजार





सीहोर के रहने वाले भागीरथ जाटव की बोलेरो चोरी हो गई थी लेकिन श्यामपुर थाने में उसकी रिपोर्ट नहीं लिखी गई। भागीरथ को ये कहकर धमकाया गया कि वो झूठ बोल रहा है। इसके बाद भागीरथ से रिपोर्ट दर्ज कराने के बदले में 25 हजार रुपए मांगे गए। कई दिनों तक भटकने के बाद फरियादी ने लोकायुक्त से शिकायत की।





लोकायुक्त ने रिश्वत लेते किया ट्रैप





लोकायुक्त ने टीआई अर्जुन जायसवाल और होमगार्ड अजय मेवाड़ा को रंगे हाथों पकड़ने के लिए एक ट्रैप तैयार किया। आरोपी को साथ लेकर शुक्रवार को देर रात लोकायुक्त पुलिस श्यामपुर थाने गई। इस दौरान थाना प्रभारी अर्जुन जायसवाल थाने में बैठे थे, पीछे होमगार्ड सैनिकों का बैरक है। होमगार्ड सैनिक मेवाड़ा उस समय बैरक में मौजूद थे। टीआई अर्जुन जायसवाल से भागीरथ जाटव ने मुलाकात की तो उन्होंने रिश्वत की राशि होमगार्ड अजय मेवाड़ा से रखवाने को कहा।





रंगे हाथों हुई गिरफ्तारी





होमगार्ड मेवाड़ा ने राशि रखवा ली और थोड़ी देर बाद नोट उठाकर अपने पास रख लिए, तब तक थाना प्रभारी और होमगार्ड आपस में मिले और टीआई अर्जुन जायसवाल ने पैसे रख लिए। इसी दौरान लोकायुक्त की टीम ने दबिश दी और दोनों को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। TI अर्जुन जायसवाल और होमगार्ड अजय मेवाड़ा के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।



MP News मध्यप्रदेश MP Sehore सीहोर Lokayukta लोकायुक्त की कार्रवाई DGP Sudhir Saxena arrested मध्यप्रदेश की खबरें taking bribe रिश्वत लेते गिरफ्तार Shyampur police station TI and home guard TI Arjun Jaiswal Home Guard Ajay Mewada श्यामपुर पुलिस स्टेशन थाना प्रभारी अर्जुन जायसवाल होमगार्ड अजय मेवाड़ा DGP सुधीर सक्सेना