Damoh में अनावरण होगा अष्टधातु के लौहपुरूष का, 31 को Governor करेंगे सरदार पटेल की प्रतिमा का अनावरण, Damoh news
होम / मध्‍यप्रदेश / दमोह में अनावरण होगा अष्टधातु के लौहपुरू...

दमोह में अनावरण होगा अष्टधातु के लौहपुरूष का, 31 को राज्यपाल करेंगे सरदार पटेल की प्रतिमा का अनावरण

Rajeev Upadhyay
Oct 25, 2022 07:31 PM

Damoh. दमोह के  सागर नाका ओवर ब्रिज के समीप बने सरदार वल्लभ भाई पटेल पार्क में सरदार पटैल की प्रतिमा का 31 अक्टूबर को अनावरण करने के लिए मप्र के राज्यपाल मंगू भाई पटेल दमोह पहुंचेंगे। यह अष्टधातु की प्रतिमा दमोह के सरदार पटैल पार्क पहुंची जहां क्रेन की सहायता से इसे अनावरण स्थल पर रखवाया गया। पिछले दिनों दमोह सांसद और केंद्र राज्य मंत्री प्रहलाद पटेल ने बताया था सरदार वल्लभ भाई पटेल पार्क में 31 अक्टूबर को राज्यपाल मंगू भाई की उपस्थिति में करीब 8 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण होगा। ग्वालियर में सरदार पटेल की अष्टधातु की प्रतिमा तैयार की जा रही थी जो रविवार को दमोह आ गई। 


ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और राज्यपाल को भोपाल पहंुचकर आमंत्रित किया है। जिसमें राज्यपाल का कार्यक्रम तय हो गया है आने वाले समय में कार्यक्रम और विस्तारित होगा। कार्यक्रम की मेजबानी दमोह सांसद और केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल करेंगे। 

सरदार वल्लभभाई पटेल के नाम पर होगा पार्क 

सरदार पटेल की प्रतिमा का अनावरण होने के साथ ही पार्क का नाम सरदार वल्लभभाई पटेल के नाम पर रखा जाएगा। पार्क के साथ - साथ कमेटी सागर बाईपास रेलवे ओवर ब्रिज की स्ट्रीट लाइट का मेंटेनेंस भी करेगी ताकि प्रतिमा लगने के बाद वहां पर अंधेरा ना रहे। ट्रस्ट ने अखंड भारत की परिकल्पना को साकार करने वाले सरदार पटेल की स्मृति में यह काम करने का बीड़ा उठाया था जो 31 अक्टूबर को पूरा होने जा रहा है। 

thesootr
द-सूत्र ऐप डाउनलोड करें :
Like & Follow Our Social Media