पीएम मोदी विजिट के समय हाई अलर्ट के समय हुई लूट के आरोपी सीसीटीवी की मदद से दबोचे

author-image
Dev Shrimali
एडिट
New Update
पीएम मोदी विजिट के समय हाई अलर्ट के समय हुई लूट के आरोपी सीसीटीवी की मदद से दबोचे

GWALIOR.ग्वालियर। पीएम मोदी के ग्वालियर अंचल में दौरे  के कारण शहर के है अलर्ट पर होने के बावजूद एक वृद्ध महिला के साथ सनसनीखेज ढंग से लूट करने वाले लुटेरे को पुलिस ने दबोच लिया। पुलिस ने यह कामयाबी सड़कों पर लगे तमाम सीसीटीवी कैमरों के फुटेज चैक  करने के बाद मिली।  अब पुलिस इनसे शहर में हुई लूट और चोरी की अन्य वारदातों के बारे में पता करने की कोशिश कर रही है।  





पीएम विजिट के समय हुई थी लूट 





17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अंचल का दौरा था।  उन्हें श्योपुर जाना था लेकिन उनकी ग्वालियर में ट्रांजिट विजिट थी।  वे प्लेन से ग्वालियर के एयरफोर्स स्टेशन पर आये थे और फिर हेलीकॉप्टर से श्योपुर गए और वहां से लौटकर फिर विमान से दिल्ली वापिस लौटे। इस ट्रांजिट विजिट के कारण सोलह सितम्बर से ही ग्वालियर में  हाई अलर्ट था। इसी रोज पड़ाव थाना क्षेत्र के खेड़ापति कॉलोनी में अपने घर के बाहर बैठी वृद्धा विद्यादेवी तिवारी (70 ) गए गले से दो बदमाश सोने की चैन लूटकर भाग निकले थे। इतनी सुरक्षा व्यवस्था के बावजूद हुई लूट की घटना से पुलिस परेशान हो गयी थी। 





सीसीटीवी फुटेज खंगाले 





इस चुनौतीपूर्ण घटना के बाद सक्रिय हुई पुलिस ने सबसे पहले कॉलोनी और आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो उसमें लाल रंग की टीशर्ट पहने लुटेरा युवक पहले आते और फिर लूट के बाद भागते हुए दिखाई दिया। लुटेरा महलगाँव मरीमाता फूलबाग की तरफ भागते दिखा था और यह भी पता चला कि लूट में  उसका एक और साथी शरीक था। इसके बाद पुलिस ने आरोपियों की शिनाख्त करने की कोशिश की और अंतत: पता चल गया। इनके नाम राहुल गोंड और करन जाटव निवासी महलगांव फूलबाग हैं।  पुलिस ने दोनों को तत्काल ही दबोच लिया। 





नशे के आदी है लुटेरे 





पुलिस द्वारा अब तक की गयी पूछताछ और जांच से पता चला है कि दोनों लुटेरे नशे के आदी  है और काम कुछ करते नहीं है। घटनास्थल के पास ही नशे का एक अड्डा चलता है जहाँ आते-जाते वे काफी समय से वृद्धा की रेकी कर रहे थे। उस दिन उनके पास नशे के लिए पैसे  और तालाब जोर से लग रही थी सो उन्होंने अकेली बैठी बुजुर्ग की चैन लूटने की योजना बनाकर घटना को अंजाम दे दिया। 





खुल सकती है और वारदातों की गुत्थी 





सीएसपी विजय सिंह भदौरिया ने बताया कि एक लुटेरा था और  दूसरे ने रेकी की करके बुजुर्ग महिला के बारे में बताया था। दोनों को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है। उम्मीद है कि शहर में हुई कुछ और चोरी और लूट की घटनाओं के बारे में कुछ सुराग लग सकेगा। 



police station CCTV footage सीसीटीवी फुटेज robbery  in  Gwalior ग्वालियर में लूट थाना पड़ाव Robbery with old lady robbery for drugs वृद्धा के साथ लूट नशे के लिए लूट