SATNA:   रोपवे प्रबंधन पर फूटा श्रद्धालुओं का गुस्सा, काट दिए थे टिकट, आरोप: नहीं बताया कि बंद है रोपवे 

author-image
Sachin Tripathi
एडिट
New Update
SATNA:   रोपवे प्रबंधन पर फूटा श्रद्धालुओं का गुस्सा, काट दिए थे टिकट, आरोप: नहीं बताया कि बंद है रोपवे 

SATNA.  यहां के मैहर की शारदा मां मंदिर का रोप-वे एक बार फिर सुर्खियों में है। वजह है कि रोप वे प्रबंधन ने ट्रालियों के आवागमन बंद होने के बाद भी टिकट बांट दी थी। मां के दर्शन करने आए श्रद्धालुओं को जब ट्रालियों के बंद होने की बात पता चली तो उन्होंने काउंटर के पास खड़े होकर हंगामा शुरू कर दिया। जानकारी के मुताबिक  मां शारदा मंदिर परिसर में दामोदर कंपनी ने रोपवे लगा रखा है। यह रोपवे उस वक्त दगा दे गया जब 5 सैकड़ा से भी अधिक टिकट काट दी गई थी। इस बात से नाराज श्रद्धालुओं ने हंगामा कर दिया लेकिन प्रबंधन की ओर से कोई जवाब नहीं मिला। रविवार को भी मां शारदा के दर्शन करने के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे थे। भीषण गर्मी के बीच वह अपनी-अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे लेकिन रोपवे बंद होने की कोई सूचना नहीं दी जा रही थी। हालांकि अब तक दामोदर इन्फ्रा की ओर से कोई जवाब नहीं आया है। 





तब 45 मिनट हवा में थी ट्रालियां 





रोपवे के मेंटेनेंस को लेकर कई बार आवाज उठाई गई लेकिन रोपवे प्रबंधन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है। दो माह पहले 14 अप्रैल 2022 को ही रोपवे की ट्रालियां 45 मिनट तक हवा में लटकती रह गई थी। घटना देवघर के तुरंत बाद हुई थी। 





चित्रकूट में भी इन्हीं का रोपवे 





दामोदर रोप-वे कंपनी के पास चित्रकूट की भी जिम्मेदारी है।  बताया गया है कि हनुमान धारा मंदिर 600 फीट ऊंचाई पर स्थित है। यहां दामोदर रोप-वे कंपनी ही रोपवे संचालित करती है। मैहर के रोपवे आए दिन खराबी को लेकर सुर्खियों में रहता है।



चित्रकूट Mp latest news in hindi Hungama Maihar Maa sharda mandir Ropeway DRIL मैहर दामोदर रोपवे मरम्मत नहीं ट्रालियों में खराबी मैहर में हंगामा