एयरफोर्स के प्लेन से खजुराहो लाएंगे तीर्थयात्रियों के शव,आज ही होगी अंत्येष्टि

author-image
Anjali Singh
एडिट
New Update
एयरफोर्स के प्लेन से खजुराहो लाएंगे तीर्थयात्रियों के शव,आज ही होगी अंत्येष्टि

Bhopal. उत्तरकाशी में स्टेरिंग फेल होने से कारण 26 जिंदगियां मौत की खाई में समा गईं। इस भयानक हादसे में घायल सभी को रात में ही निकाला गया। घायलों का अस्पताल में इलाज जारी है। इस बस हादसे में मृत लोगों का रात में ही पोस्टमार्टम हो चुका है। अब उनके शवों को 2 बजे मध्यप्रदेश लाया जाएगा। मृतकों के शवों को खजुराहो लाने के लिए एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मृत देह को विमान से ससम्मान मध्यप्रदेश पहुंचाने के लिए आग्रह किया था। जिसके बाद रक्षा मंत्री ने उनके आग्रह को स्वीकार कर लिया है। सभी मृत लोगों की देह को विमान से खजुराहो लाया जाएगा, यहां से शवों को गाड़ियों के माध्यम से मृतकों के गांव ले जाया जाएगा। 





साढ़े 3 बजे खजुराहो आएंगे शव





सीएम शिवराज ने बताया कि ड्राइवर सहित 4 लोग घायल है। सीएम ने देर रात उत्तराखंड पहुंचकर अस्पताल में घायलों से मुलाकात की। यहां ड्राइवर ने सीएम को बताया कि स्टेरिंग फेल होने के कारण ये हादसा हुआ। वहीं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ज्यादा टीम लगाकर जल्दी एंबालमिंग के निर्देश दिए हैं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भारतीय वायुसेना के विमान की व्यवस्था की है। दोपहर 2 बजे सभी पार्थिव देह खजुराहो रवाना करेंगे। खजुराहो में गाड़ियां पहले से मौजूद रहेंगी, जो तीर्थयात्रियों के पार्थिव देह को तुरंत उनके गांव ले जाएंगी। करीब साढ़े 3 बजे तीर्थयात्रियों के शव खजुराहो एयरपोर्ट पहुचंगे।





200 फीट गहरी खाई में गिरी बस





उत्तराखंड के उत्तरकाशी में NH-94 पर एक भयानक बस हादसा हुआ। यात्रियों से भरी बस हरिद्वार से यमुनोत्री धाम के लिए चली थी। हादसा शाम 6:46 बजे यमुनोत्री हाईवे पर डामटा से करीब 5 किमी दूर रिखाऊं खड्ड क्षेत्र में हुआ जब बस अनियंत्रित होकर 200 फीट गहरी खाई में जा गिरी। बस में ड्राइवर कंडेक्टर समेत करीब 30 यात्री सवार थे। सभी यात्री मध्य प्रदेश के पन्ना जिले के निवासी बताए जा रहे है। हादसा इतना भयावह था कि बस के परखच्चे उड़ गए। इस दौरान 23 यात्रियों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, वहीं 3 की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। चार घायलों का इलाज चल रहा है। 



 



CM Shivraj सीएम शिवराज CM Pushkar Singh Dhami सीएम पुष्कर सिंह धामी pilgrims शव तीर्थयात्री Khajuraho खजुराहो Uttarkashi bus accident air force plane deadbodies उत्तरकाशी बस दुर्घटना वायु सेना के विमान