GWALIOR: सफाई अव्यवस्था देख नाराज हुए निगम कमिश्नर , डब्ल्यू एच ओ को किया निलंबित

author-image
Dev Shrimali
एडिट
New Update
GWALIOR: सफाई अव्यवस्था देख नाराज हुए निगम कमिश्नर , डब्ल्यू एच ओ को किया निलंबित



GWALIOR News. एक तरफ शहर को  स्वच्छता के मामले में नम्बर वन बनाने के लिए अनेक प्रयास किये जाने के दावे किए जा रहे हैं लेक़िन सफाई व्यवस्था की हालत क्या है इसका अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जब नगर निगम आयुक्त खुद स्वच्छता का जायजा लेने पहुंचे तो गंदगी और सफाई कर्मियों की अनुपस्थिति देख उन्हें गुस्सा आ गया । उन्होंने मौके पर ही क्षेत्र में कार्यरत  डब्ल्यू एच ओ (D.HO.) के निलंबन के आदेश दे दिए।





 निगम आयुक्त किशोर कन्याल  ने सुबह-सुबह शहर के विभिन्न क्षेत्रों में भ्रमण कर शहर में चल रहे निर्माण कार्य एवं साफ सफाई सहित अन्य व्यवस्थाओं को देखा तथा संबंधित अधिकारियों को आवशयक दिशा निर्देश दिये। इस अवसर पर नगर निगम के अन्य आला अफसर भी उनके साथ रहे।



निगमायुक्त  कन्याल ने भ्रमण के दौरान वार्ड क्रमांक 30 के अनुपम नगर पार्क पहुंचे। जहां उन्होंने पार्क के विकास के लिए स्थानीय आमजन को विकास में भागीदारी करने की बात कही। इसके साथी अनुपम नगर पार्क में नियमित साफ-सफाई, बाउंड्री वॉल पर आकर्षक पेंटिंग और स्थाई माली रखने के लिए निर्देशित किया। इस मौके पर स्थानीय नागरिकों ने निगमायुक्त का पहना कर स्वागत किया।



    इसके साथ ही निरीक्षण के दौरान हुजरात कोतवाली और जिंसीनाला पर गंदगी मिलने पर वार्ड 36 के डब्ल्यूएचओ  संजय  मेवाती को निलंबित कर दिया है। साथ ही भ्रमण के दौरान गुरूपूर्णिमा के अवसर पर विनय नगर स्थित आध्यात्म निकेतन पंहुचकर संत  संतकृपाल सिंह महाराज को माला, शॉल, गुलदस्ता भेंट कर आशीर्वाद लिया।



KOTWALI नगर-निगम स्वच्छता निरीक्षण COMMISSIONER निलंबित Municipal Corporation Sanitation कोतवाली आयुक्त Inspection Suspended