GWALIOR: सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ग्वालियर में बोले- बिहार से मिला विपक्षी एकता का संदेश, इसका असर अन्य राज्यों पर भी दिखेगा

author-image
Dev Shrimali
एडिट
New Update
GWALIOR: सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ग्वालियर में बोले- बिहार से मिला विपक्षी एकता का संदेश, इसका असर अन्य राज्यों पर भी दिखेगा

GWALIOR. ग्वालियर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव लंबे अरसे बाद ग्वालियर दौरे पर हैं। उनका दौरा तो यादव समाज द्वारा जन्मष्टमी के मौके पर आयोजित समारोह में शिरकत करने का था। लेकिन यहां आकर उन्होंने मीडिया से खूब सियासी बातें कीं। बिहार की सत्ता में बने नए गठजोड़ और सत्ता के उलटफेर पर उन्होंने कहा- जो संदेश बिहार से गया है, इसका असर अन्य राज्यों में भी देखने को मिलेगा। अन्य प्रदेशों में भी विपक्ष की पार्टियां एक होंगी। जब उनसे पूछा कि यूपी में गठबंधन की क्या संभावना है? तो वे बोले- यूपी बहुत बड़ा प्रदेश है। वहां अनेक दल हैं इसलिए कौन कहां जाएगा, कहा नहीं जा सकता लेकिन सपा ने कई दलों से गठबंधन किया है। हम बीएसपी और कांग्रेस सहित अनेक क्षेत्रीय दलों से गठबंधन कर चुके हैं इसलिए सपा के पास इसका अनुभव है और इसके आधार पर आगे चलेंगे।





एमपी में भी लड़ेगी सपा





वहीं मध्य प्रदेश में आगामी 2023 में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी पूरी ताकत के साथ मध्य प्रदेश में चुनाव लड़ेगी। मध्य प्रदेश में बीजेपी की डबल इंजन की सरकार है और बीजेपी ने किसानों से जो वादे किए थे, वह वादे अभी भी पूरा नहीं हो पाए हैं। बेरोजगारी बढ़ी है और बीजेपी सरकार में जो फैसले लिए गए उससे देश की अर्थव्यवस्था भी खराब हुई है। ऐसे में लोग अब केंद्र और प्रदेश सरकार से नाराज हैं, जिसका खामियाजा भारतीय जनता पार्टी को उठाना पड़ेगा। लेकिन यूपी में जनता इंतजार कर रही है कि बीजेपी से पूछ सके कि उन्होंने कितने वादे पूरे किए।





अग्निवीर योजना पर भी सवाल खड़े किए





ग्वालियर प्रवास पर पहुंचे उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश सिंह यादव ने अग्निवीर योजना पर भी सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि अग्निवीर योजना में यूपी के 12 जिलों की भर्ती में एक लाख 13 हजार नौजवानों में फार्म भरे हैं। लेकिन सरकार ये नहीं बता रही है कि कितनों को अग्निवीर बनाया जाएंगा। सरकार ने हर वर्ग के लोगों के साथ धोखा किया है।





न मनीष सिसोदिया घबराएंगे, न आप





सपा प्रमुख ने दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ डाले गए छापों को लेकर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ये बीजेपी कि घबराहट का परिणाम है। दिल्ली और पंजाब के बाद आप हिमाचल और गुजरात में बीजेपी को खदेड़ सकती है। वह इसी की घबराहट में है। जिन भी राज्यों में जो भी विपक्षी बीजेपी के लिए खतरा बनता है, उनके खिलाफ इसी तरह ईडी और सीबीआई के जरिए डराने का काम किया जाता है। लेकिन मुझे लगता है कि इससे मनीष सिसोदिया और आम आदमी पार्टी कतई नहीं घबराएगी।





दो कांग्रेसी नेताओं के घर गए अखिलेश





अपने ग्वालियर प्रवास के दौरान अखिलेश यादव दो कांग्रेस नेताओ के घर गए। वे विशेष विमान से ग्वालियर पहुंचे और एयर पोर्ट से सीधे युवक कांग्रेस नेता मितेन्द्र यादव के यहां गए। मितेन्द्र के पिता स्व डॉ दर्शन सिंह केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के काफी खास थे और जब उनका निधन हुआ तब वे जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष थे। पिता के देहांत के बाद सिंधिया के नेतृत्व में ही मितेन्द्र ने कांग्रेस की सियासत शुरू की लेकिन 2020 में जब सिंधिया कांग्रेस  सरकार गिराकर बीजेपी में गए तो मितेन्द्र कांग्रेस में ही रहे। 





इनके घर से निकलकर अखिलेश यादव कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और प्रदेश कोषाध्यक्ष अशोक सिंह के गांधी नगर स्थित आवास पर पहुंचे। अशोक सिंह और मुलायम सिंह के परिवार में पुरानी नजदीकी है। इससे पहले भी मुलायम और अखिलेश उनके घर आते रहे हैं। यहां अखिलेश लगभग आधा घंटे रुके और नाश्ता किया। सभी मौजूद लोगों से एक-एक करके मिले भी।



 



Samajwadi party समाजवादी पार्टी Akhilesh Yadav अखिलेश यादव गठबंधन Gwalior ग्वालियर National President Janmashtami राष्ट्रीय अध्यक्ष Alliance जन्मष्टमी