JABALPUR:नगर निगम अध्यक्ष और अपील समिति का निर्वाचन 10 अगस्त को, निगम मुख्यालय के सभागार में होना है निर्वाचन

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
JABALPUR:नगर निगम अध्यक्ष और अपील समिति का निर्वाचन 10 अगस्त को, निगम मुख्यालय के सभागार में होना है निर्वाचन

Jabalpur. प्रदेश के सबसे पुराने नगर निगम जबलपुर में 7 अगस्त को महापौर का शपथ ग्रहण होने जा रहा है। वहीं 8 अगस्त को बीजेपी पार्षद पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे। इसके अलावा 10 अगस्त को नगर निगम के सदन में नगर निगम अध्यक्ष और अपील समिति का निर्वाचन होना तय हुआ है। जानकारी के मुताबिक सुबह साढ़े 10 बजे से निर्वाचन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने के इच्छुक उम्मीदवार 11 बजे तक अपना नाम निर्देशन पत्र जमा कर सकेंगे। फॉर्म की स्क्रूटनी का काम सवा 11 बजे तक निपटा लिया जाएगा। वहीं 1 बजे तक सारी प्रक्रिया संपन्न करा ली जाएगी। 





इसी तरह नगर निगम की अपील समिति के निर्वाचन की प्रक्रिया 1.30 बजे शुरू होगी। जिसके लिए मतदान शाम 4 तक होगा जिसके बाद परिणामों की घोषणा कर दी जाएगी। कुल मिलाकर लंबे अरसे के बाद नगर निगम मुख्यालय में राजनैतिक लोगों की चहल-पहल देखी जाएगी। जिला निर्वाचन अधिकारी और कलेक्टर इलैयाराजा टी ने नगर निगम अध्यक्ष और अपील समिति के निर्वाचन में पीठासीन अधिकारी की सहायता के लिए अधिकारियों की नियुक्ति की है। नगर निगम सभागार में नवनिर्वाचित पार्षदों के प्रथम सम्मिलन में निर्वाचन होगा। नव निर्वाचित पार्षदों के प्रथम सम्मिलन के पीठासीन अधिकारी कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी होंगे। 





शपथ ग्रहण की तैयारियां अंतिम चरण में





दूसरी तरफ रविवार को होने जा रहे महापौर और कांग्रेस पार्षदों के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। रविवार की दोपहर वेटरनरी कॉलेज ग्राउंड में पूरे तामझाम और भव्यता के बीच जगत बहादुर सिंह अन्नू महापौर के पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे। जिसमें तक़रीबन 2 हजार लोगों के पहुँचने की सम्भावना जताई जा रही है ,कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ शिरकत करने जा रहे हैं जिनके स्वागत की भी कांग्रेसियों ने तैयारियां कर रखी हैं। 



कमलनाथ कांग्रेस Jabalpur News बीजेपी Jabalpur जबलपुर जबलपुर न्यूज़ mayor NAGAR NIGAM शपथ ग्रहण JAGAT BAHDUR ANNU ADHYAKSH CHUNAV NAGAR PALIK NIGAM JABALPUR