लुटेरों का दुःख, चाकू मारकर होटल संचालक का स्कूटर लूटा, लेकिन डिक्की खोली तो नहीं मिले रुपये

author-image
Dev Shrimali
एडिट
New Update
लुटेरों का दुःख, चाकू मारकर होटल संचालक का स्कूटर लूटा, लेकिन डिक्की खोली तो नहीं मिले रुपये



ग्वालियर.   स्टेशन पर स्थित एक होटल संचालक से सनसनीखेज लूट करने वाले चार बदमाशों को क्राइम बांच व पड़ाव थाना पुलिस ने पीछा कर मथुरा में  दबोच लिया , जबकि इस गिरोह के तीन सदस्य  लूटी गई एक्टिवा लेकर दिल्ली  चले गए थे। पुलिस लूटी गई एक्टिवा को बरामद करने के लिए दिल्ली रवाना हो गयी  है। लेकिन इस मामले में लुटेरे अपने भाग्य को कोस रहे हैं क्योंकि उन्होंने लूट के लिए रैकी करके वारदात को अंजाम दिया था लेकिन उनके हाथ कुछ नहीं आया क्योंकि होटल संचालक उस दिन पैसे साथ डिक्की में रखना ही  जाना ही भूल गया था।





मध्य रात्रि को चाकू मारकर हुई थी लूट





एएसपी क्राइम राजेश डंडोतिया ने बताया कि शहर में मध्यरात्रि को एक रेस्त्रां संचालक की लूट की सनसनीखेज वारदात हुई थी इसमें रेस्त्रां  संचालक व उसके कर्मचारी को अज्ञात बदमाश चाकू मार कर लूटने के बाद आरोपी फरार हो गए थे उस समय यह दोनों रेस्त्रां बंद करके घर जा रहे थे । बदमाश उनका एक्टिवा स्कूटर भी लूट  ले गए थे। इस मामले में आरोपियों की शिनाख्तगी के लिए आसपास के दर्जनों सीसीटीवी फुटेज खंगाले और आखिरकार बदमाशों का सुराग पा लिया।  खोजबीन हुई और मोबाइल सर्विलांस से उनके मथुरा में छिपे होने की सूचना मिली तो ग्वालियर से  पुलिस व क्राइम ब्रांच की दो अलग -अलग टीमें बनाकर मथुरा भेजी गयीं थी, मुखबिर द्वारा बताए ठिकाने पर पुलिस ने दबिश दी तो आरोपी भाग निकले, जिन्हें पीछा कर पुलिस ने बाद में  दबोच लिया, जबकि तीन आरोपी फरार हो गए।





ग्वालियर के आरपी कॉलोनी निवासी राकेश अग्रवाल पुत्र जगदीश अग्रवाल होटल संचालक है और स्टेशन पर उनका बंसीवाला के नाम से खाने का  होटल है। गुरुवार की रात करीब बारह बजे होटल बंद करने के बाद उन्होंने अपना हिसाब-किताब किया और होटल पर ही काम करने वाले कर्मचारी माधव को लेकर घर की तरफ रवाना हुए। जब वह लोको पर पहुंचे थे कि तभी दो बाइक पर सवार चार -पांच युवक उनके पास पहुंचे और बगैर कोई बात किए उनकी मारपीट करना शुरू कर दिया और दो बदमाशों ने उनसे एक्टिवा छीनने का प्रयास किया, जब होटल मालिक व नौकर ने विरोध किया तो उन्हें चाकू मार कर एक्टिवा लूट ले गए।





पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीमों ने पकड़े बदमाश





घटना  के बाद एसएसपी अमित सांघी ने क्राइम ब्रांच के  थाना प्रभारी दामोदर गुप्ता के नेतृत्व में दो टीमें तथा पड़ाव थाना प्रभारी विवेक अष्ठाना के नेतृत्व में दो टीमें बनाकर मॉनीटरिंग की जिम्मेदारी सीएसपी विजय सिंह भदौरिया को दी और पुलिस ने जब शहर भर में कैमरे खंगाले तो एक जगह बदमाशों के फुटेज पुलिस को मिल गए और फुटेज से पता चला कि वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी कौन है। इसका पता चलते ही पुलिस ने उनकी तलाश की तो पता चला कि वह फरार है। इसका पता चलते ही पुलिस ने उनकी तलाश की और सीसीटीवी से पीछा करते हुए मथुरा जा पहुंची और वारदात को अंजाम देने वाले चार बदमाशों को पकड़  लिया।





लुटेरों का मलाल





पकड़े गए बदमाशों की पहचान गौरव यादव, किशन जाटव, विशाल माहौर, प्रदीप जाटव के रूप में हुई और हिरासत में आने के बाद  पुलिस ने उनसे पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि उन्हें अंदाज़ा  था कि होटल की बिक्री के रुपए लेकर होटल मालिक रोज घर लौटे होंगे और यह रुपये एक्टिवा की डिक्की ही रखते होंगे इसलिए उन्होंने इस घटना को अंजाम दिया और चाकू मारकर स्कूटर ही लूट ले गए लेकिन जब आगे जाकर डिक्की चैक की तो वह खाली निकली ,  उस दिन उनका भाग्य खराब था और रुपए डिक्की में रखना होटल मालिक भूल गया था और रुपए जेब में ही थे।



accused arrested आरोपी गिरफ्तार Sensational robbery from hotel operator police action plan होटल संचालक से सनसनीखेज लूट पुलिस का एक्शन प्लान