एयरफोर्स केंद्र से सटकर बना मकान ढहाया , पीड़ित बोले ,हम तो सदियों से रह रहे हैं

author-image
Dev Shrimali
एडिट
New Update
एयरफोर्स केंद्र से सटकर बना मकान  ढहाया , पीड़ित बोले ,हम तो सदियों से रह रहे हैं

GWALIOR. ग्वालियर जिला प्रशासन ने आज  महाराजपुर वायु सेना केंद्र के समीप बनाये जा रहे एक मकान को बुलडोजर से ढहा दिया।  कहा गया कि इस मकान की ऊंचाई से वायु सेना  केंद्र की सुरक्षा को खतरा उत्पन्न हो सकता था। 





फोर्स ने घेराबंदी की 





ग्वालियर के महाराजपुरा थाना इलाके के एयरपोर्ट सीमा के पास बने एक निर्माणाधीन मकान को जिला प्रशासन और नगर निगम की टीम द्वारा आज जमींदोज कर दिया गया बताया गया है कि एयरपोर्ट सीमा से 100 मीटर के अंदर निर्माणाधीन मकान से राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा आज अचानक मौके पर पहुंचकर यह कार्रवाई की गई इस दौरान राजस्व निगम और पुलिस महकमे के अधिकारी यहां मौजूद रहे और सुरक्षा के मद्देनजर बड़ी संख्या में पुलिस बल भी मौजूद रहा भवन मालिक का कहना है कि यह उनका पुश्तैनी मकान है जिसको वे रिनोवेट करा रहे थे। तो वही मौके पर पहुंचे अधिकारियों का कहना है एयरपोर्ट सीमा के अंदर किसी भी तरह का भवन निर्माण प्रतिबंधित है यहां राजेंद्र सिंह गुर्जर नाम के व्यक्ति द्वारा दो मंजिला भवन निर्माण कराया जा रहा था इसलिए यह कार्रवाई की गई है। 





एयरफ़ोर्स की सुरक्षा को था खतरा 





कार्रवाई के दौरान किसी तरह का विरोध और अशांति ना फैले इसके लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल भी यहां मौजूद रहा और देखते ही देखते मकान को जमींदोज कर दिया गया। भवन मालिक का कहना है कि मामला कोर्ट में है और उन्हें कोर्ट से स्टे मिलने वाला था लेकिन उससे पहले ही प्रशासन द्वारा बिना नोटिस दिए यह जबरन कार्रवाई की गई है।उनका यह भी कहना था कि वे लोग पीढ़ियों से इसमें रह रहे हैं। उनकी बहुत सारी जमीन एयरफोर्स स्टेशन में चली गयी जो बच उसमें हम लोग कई पीढ़ियों से रह रहे हैं लेकिन आज अचानक पुलिस और प्रशासन का अमला आया और एनाउंस करके हम सबको अलग कर दिया और घर तोड़ दिया। प्रशासन का कहना है कि जो मकान बनाया जा रहा था उसकी ऊंचाई काफी ज्यादा थी जबकि ग्रामीणों का कहना है कि उनके पुराने ही मकान है जो जर्जर हो गए थे इसलिए वे उसे ठीक करवा रहे थे। 



encroachment gwalior air force maharajpura police station encroachment demolished