GWALIOR: पत्नी को हारता देख पेटी लेकर भागा सरपंच प्रत्याशी का पति गिरफ्तार,कल होगा पुनर्मतदान

author-image
Dev Shrimali
एडिट
New Update
GWALIOR: पत्नी को हारता देख पेटी लेकर भागा सरपंच प्रत्याशी का पति गिरफ्तार,कल होगा पुनर्मतदान

GWALIOR News.  सरपंच पद पर अपनी पत्नी को हार्ट देख प्रत्याशी का पति मतपत्र सहित पेटी लेकर भागे आरोपी को पुलिस ने दबोच लिया। आरोपी के साथ उसके सात और साथियों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी ने विजयी प्रत्याशी के सौ से ज्यादा मतपत्रों में आग लगा दी इसके बाद जिला निर्वाचन अधिकारी ने वहां पुनर्मतदान कराने का निर्णय लिया जो मंगलवार को होगा। शनिवार को जिले में त्रिस्तरीय पंचायतों के लिए मतदान हुआ था।   मतदान के बाद मतगणना का काम चल रहा था। हार-जीत की अनौपचारिक घोषणा पर प्रत्याशियों की प्रतिक्रिया भी मिल रही थी। इसी दौरान घाटीगांव जनपद की घुरसेड़ी ग्राम पंचायत में प्रत्याशी महिला के पति रविन्द्र सिंह गुर्जर को हार का पता लगा तो उन्होंने समर्थकों ने हंगामा कर मतगणना दल पर हमला कर मतपेटियां लूट लीं।





मतपत्रों में लगाई आग





 हंगामा करने वाले लगभग 100 से डेढ़ सौ लोग थे। हमलावरों ने झाड़ियों में मतपेटियां फेंककर जीतने वाले के सौ से ज्यादा मतपत्र में आग लगा दी थी। पुलिस ने इस मामले में सरपंच पति प्रत्याशी रविन्द्र गुर्जर सहित 8 लोगों को गिरफ्तार किया है। यहां रीपोल की घोषणा कर दी गई है।मंगलवार को यहां फिर मतदान होगा। पुलिस ने इस मामले में पीठासीन अधिकारी विजय नारायण की शिकायत पर घुरसेड़ी से सरपंच प्रत्याशी पति रविंद्र सहित 20 लोगों पर FIR दर्ज की है। प्रकरण दर्ज करने के बाद पुलिस ने प्रत्याशी पति रविंद्र गुर्जर सहित केदार सिंह, जरदान सिंह, छोटू, कल्लू, जोगेंद्र, मुनेश सिंह व बंटी को गिरफ्तार कर लिया।



सरपंच Ballot Paper Candidate आरोपी SARPANCH मतगणना accused counting गिरफ़्तार पुलिस जिला निर्वाचन अधिकारी police arrested प्रत्याशी District Election Officer मतपत्र