केंद्र और राज्य के मंत्री शहर में थे लेकिन दीक्षांत समारोह में नहीं गए, आयोजन हुआ बेरौनक

author-image
Dev Shrimali
एडिट
New Update
केंद्र और राज्य के मंत्री शहर में थे लेकिन दीक्षांत समारोह में नहीं गए, आयोजन हुआ बेरौनक

ग्वालियर. अंचल में बीजेपी में गुटबाजी और आपसी खींचतान चरम पर है । इसी गुटबाजी के चलते बीजेपी 57 साल से अपराजेय बनी अपनी ग्वालियर नगर निगम सीट बुरी तरह हार गई और मुरैना नगर निगम में भी उसे पराजय का सामना करना पड़ा लेकिन नेताओं के बीच चल रहे अहम के  टकराव  से शासकीय और संगठन के कार्यक्रम भी प्रभावित होने लगे है। इसी का असर कज जीवाजी विश्व विद्यालय द्वारा आयोजित दीक्षांत समारोह के दौरान देखने को मिला । केंद्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया शहर में मौजूद रहने के बावजूद इसमें नही गए जबकि प्रभारी मंत्री तुलसी राम सिलावट, स्थानीय मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर और भारत सिंह कुशवाह भी इसमें शरीक नही हुए।





राज्यपाल से लेकर केंद्रीय मंत्री तक आमंत्रित थे







ग्वालियर में कन्वोकेशन सेरेमनी काफी भव्य ढंग से होने की परंपरा रही है जिसमे राष्ट्रपति कलाम साहब से लेकर राज्यपाल और केंद्रीय से लेकर राज्य के मंत्रियों तक की भीड़ मंच पर मौजूद रहती थी । इस बार भी इस संमारोह में राज्यपाल , केंद्रीय मंत्री सिंधिया ,नरेंद्र तोमर,प्रभारी मंत्री सिलावट और सांसद विवेक शेजवलकर  आदि को शिरकत करनी थी और उच्च शिक्षामंत्री को भी रहना था। सिंधिया के दौरा कार्यक्रम में भी यह शामिल था लेकिन कल जो नया कार्यक्रम जारी हुआ उसमे विवि जाने का कार्यक्रम गायब था। सिंधिया अपने समर्थक मंत्रियों के साथ पूर्वाह्न तक ग्वालियर में हीं मौजूद रहे लेकिन इस संमारोह में नही गए। राज्यपाल बीमार होने के कारण नही आये। बताते है कि इनके पीछे मंत्रियो के बीच प्रोटोकॉल को लेकर दिक्कत थी और वरिष्ठता को लेकर अहम इतने टकराये कि सबने ही आयोजन से कन्नी काट ली।







एबीवीपी ने बनाई दूरी





शुक्रवार को एबीवीपी के विभाग संगठन मंत्री और कुलपति प्रो अविनाश तिवारी के बीच हुई अशिष्ट बातचीत के बायरल वीडियो से भी स्पष्ट लग रहा था कि इस गुटबाजी में अब एबीवीपी भी शामिल है क्योंकि इसमें नेता कह रहे थे ये मेरा कार्यक्रम नहीं है अन्यथा अब तक ऐसे आयोजन में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका रहती थी ।







55 छात्रों को मिला गोल्ड मेडल





 जीवाजी विश्वविद्यालय के अटल सभागार में आयोजन किया गया। विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में 55 छात्र - छात्राओं को गोल्ड मेडल, 90 शोधार्थियों  को शोध उपाधि प्रदान की गई।  प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री मोहन सिंह यादव के आतिथ्य में यह कार्यक्रम हुआ इस दौरान जीवाजी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो अविनाश तिवारी सहित अन्य गणमान्य लोग भी यहां मौजूद रहे। उच्च शिक्षा मंत्री यादव ने  दीक्षांत समारोह के भव्य आयोजन के लिए सभी आयोजकों को तथा इसके साथ ही उन्होंने  दीक्षांत समारोह में जिन विद्यार्थियों और शोधार्थियों को उपाधियां मिली है उन सभी को बधाई दी।



BJP बीजेपी Municipal Corporation Gwalior ग्वालियर गुटबाजी Faction Govt.Jiwaji Vishwavidyalaya नगरनिगम शासकीय जीवाजी विश्व विद्यालय