दमोह में प्राथमिक स्कूल पर गिरी गाज, शिक्षक ने सूझबूझ से बच्चों को सुरक्षित निकाला

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
दमोह में प्राथमिक स्कूल पर गिरी गाज, शिक्षक ने सूझबूझ से बच्चों को सुरक्षित निकाला

Damoh. दमोह जिले के हटा ब्लाक अंतर्गत आने वाले मडियादो संकुल के तालगांव प्राथमिक स्कूल में गुरुवार दोपहर  तेज गरज व बारिश के साथ गाज गिर गई। जिस समय गाज गिरी उस समय बच्चे क्लास में बैठकर पढ़ाई कर रहे थे, लेकिन यहां पदस्थ शिक्षक की सूझबूझ से बड़ी घटना बच गई और उन्होंने तत्काल बच्चों को बाहर किया। 





गाज गिरने के साथ ही  शिक्षक निशांत छिरोल्या को करंट का झटका  महसूस हुआ तो उन्होंने तत्काल छात्रों को बाहर निकलने के लिए बोल दिया। जिससे छात्र स्कूल परिसर से बाहर चले गए और बड़ी घटना टल गई। गाज गिरने से स्कूल के छत का मलमा गिर गया।  



सूचना के बाद मडियादो से डायल 100 पुलिस स्कूल पहुंची और शिक्षक को इलाज के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। जहां अब वह स्वस्थ है और तत्काल उनके द्वारा बच्चों को बाहर करने से एक बड़ा हादसा टल गया। 





ढाबे पर गाज गिरने से 12 लोगों को लगा करंट







जिस समय स्कूल पर गाज गिरी उसी समय  वर्धा रोड पर बन रहे धर्मेंद्र सेन के ढाबे पर भी गाज गिर गई जिससे  ढाबे में उपस्थित 12  से अधिक लोग करंट की चपेट में आ गए। वहीं गाज से समीप की  एक दीवार गिर गई और अन्य दीवारों में दरार आ गई। धर्मेंद्र सेन ने बताया कि वह अपने साथी दिनेश रजक, राहुल परिहार, वीरेंद्र परिहा, मुनि पटेल, चंदा पटेल, आशाराम पटेल, मनोज पटेल, राकेश दुबे, लेखराम रजक व पुष्पेंद्र लोधी के साथ खड़े थे।  तभी गाज गिरी  और करंट लगा तो सभी लोग  जमीन पर गिर गए। थोड़ी देर बाद समझ में आया की यह तो  गाज गिरी है। हालांकि सभी लोग स्वस्थ हैं किसी को चोट नहीं आई।





बड़ा हादसा टला





यूं तो आकाशीय बिजली गिरने से काफी लोग हताहत हो जाते हैं लेकिन गनीमत यह रही कि यहां लोगों को केवल मामूली करंट ही महसूस हुआ। हालांकि बिजली की तेज आवाज से लोग घबरा जरूर गए। 



damoh Damoh News Lightning struck the school in Damoh दमोह में प्राथमिक स्कूल पर गिरी गाज शिक्षक ने सूझबूझ से बच्चों को सुरक्षित निकाला