जबलपुर : 2 किलोमीटर दूरी पर नर्मदा, फिर भी पंचशील नगरवासियों को पानी नसीब नहीं

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
जबलपुर : 2 किलोमीटर दूरी पर नर्मदा, फिर भी पंचशील नगरवासियों को पानी नसीब नहीं

राजीव उपाध्याय/ओपी नेमा, Jabalpur. आम जनता की परेशानी का निराकरण करने में यदि स्थानीय प्रशासन ढुलमुल रवैया अपनाता है तो नागरिक इसकी शिकायत सीएम हेल्पलाइन में कर सकते हैं। लेकिन सीएम हेल्पलाइन में शिकायत करने के बाद भी समस्या का निराकरण न हो तो नागरिक क्या करें। कुछ ऐसी ही समस्या से जूझ रहे हैं जबलपुर के पंचशील नगर की कॉलोनी के निवासी। इस कॉलोनी से महज 2 किलोमीटर दूर नर्मदा बहती हैं, इसके बाद भी कॉलोनीवासियों को पानी नहीं मिल रहा।





पाइप लाइन डाली गई





पंचशील नगर में अमृत योजना के तहत एचडीपीई की डिस्ट्रीब्यूशन पाइप लाइन डाली गई है लेकिन इससे कॉलोनी तक पानी नहीं पहुंच रहा है।





सीएम हेल्पलाइन में शिकायत





पंचशील नगर वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष केशव प्रसाद पाठक का कहना है कि इस कॉलोनी में 250 परिवार रहते हैं। वे बोरिंग के पानी का उपयोग कर रहे हैं। डेढ़ साल से नगर निगम में और करीब  एक साल से सीएम हेल्पलाइन में शिकायत कर रहे हैं लेकिन कोई हल नहीं निकला। यहां डिस्ट्रीब्यूशन लाइन 4 इंच की डाली है जो प्रेशर से कहीं से भी फट जाती है। सोसायटी के सेक्रेट्री सीएस पांडे का कहना है कि पंचशील नगर कॉलोनी के निवासी पानी के लिए तरस रहे हैं। अभी 5 मई को हमने नगर निगम आयुक्त से चर्चा की लेकिन केवल आश्वासन मिलता है। सीएम हेल्पलाइन से भी कोई हेल्प नहीं मिली। यदि समस्या का निराकरण नहीं हुआ तो कॉलोनीवासी आंदोलन करेंगे।





'नल कनेक्शन कटवा देंगे'





पंचशील नगर के निवासी केपी यादव का कहना है कि हम पानी का टैक्स निगम लेती है लेकिन पानी नहीं मिल रहा हम अपना नल कनेक्शन कटवा देंगे। हमारे पड़ोसी एल पी यादव ने नल कनेक्शन कटवा दिया है।





2 किलोमीटर दूर नर्मदा, फिर भी पानी नहीं





पंचशील नगर कॉलोनी निवासी सपना निगम का कहना है कि हमारी कॉलोनी से केवल 2 किलोमीटर दूर नर्मदा बहती हैं लेकिन हमारी कॉलोनी को पानी नसीब नहीं हो पा रहा। हमारे कॉलोनी के पदाधिकारी अधिकारियों के चक्कर काट रहे हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही। पंचशील नगर वेलफेयर सोसायटी के ज्वाइंट सेक्रेटरी कैलाश मेहता, उपाध्यक्ष वरिंदर सिंह, अशोक कुमार पाहवा ने कहा कि हम सभी बहुत परेशान हो गए हैं। नगर निगम के अधिकारियों को इस समस्या का हल निकालना चाहिए।





'शिकायत मिली है'





नगर निगम में कार्यपालन यंत्री व जल प्रभारी कमलेश श्रीवास्तव का कहना है कि पंचशील नगर कॉलोनी के निवासियों ने पानी न मिलने की शिकयत की है। हम उनकी समस्या का निराकरण कर रहे हैं। आवश्कता पड़ी तो दूसरी ओर से पाइपलाइन जोड़ देंगे।



 



MP News मध्यप्रदेश MP Jabalpur जबलपुर CM Helpline सीएम हेल्पलाइन पानी की कमी मध्यप्रदेश की खबरें residents रहवासी WATER CRISIS Panchsheel Nagar पंचशील नगर