GWALIOR : पॉक्सो एक्ट में बंद युवक ने सेंट्रल जेल की बाथरूम में फांसी लगाकर जान दी

author-image
Dev Shrimali
एडिट
New Update
GWALIOR : पॉक्सो एक्ट में बंद  युवक ने सेंट्रल जेल की बाथरूम  में फांसी लगाकर जान दी

GWALIOR News. सेंट्रल जेल में बंद एक कैदी ने जेल की बैरक में फांसी लगाकर ख़ुदकुशी कर ली। अति सुरक्षित जेल में फांसी लगाने की घटना ने एक तरफ जहाँ संदेह पैदा कर दिया है वहीं वहां  की सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवालिया निशान  लगा दिए हैं।



 संभाग की सबसे बड़ी केंद्रीय जेल में यह संदिग्ध मौत कल हुई जेल अधीक्षक विदित सरवैया ने बताया कि जेल के सेक्टर 2 के बैरक 24 के बाथ रूम में एक बंदी फांसी पर लटका मिला। उन्होंने बताया कि जेल में जब खाना वितरित किया जा रहा था ,उस समय सेकटर में तैनात प्रहरी भी खाना लेने गया था इसी दौरान बंदी ने बाथ रूम के अंदर एंगल पर लगभग डेढ़ फ़ीट के तार से टीन के डिब्बे पर चढ़कर फांसी लगा ली। इसकी सूचना तत्काल बहोड़ापुर थाना पुलिस को दी गयी।



एड्स के उपचार के लिए ग्वालियर आया था



 जेल अधीक्षक ने बताया कि बंदी गुना जेल में पॉस्को एक्ट के तहत बंद था और एड्स  पॉजिटिव  था और इसके जे एच में उपचार के लिए उसे ग्वालियर स्थानांतरित किया गया था।



मजिस्ट्रीयल जांच होगी



 बहोड़ापुर थाने के प्रभारी अमर सिंह सिकरवार ने बताया कि फांसी पर लटके बंदी के पेअर और जमीन के बीच की दूरी कम थी और पास ही डिब्बा भी लुढ़का पड़ा था। घटना पर मार्ग कायम कर जांच शुरू कर दी गयी है। उधर जिला मजिस्ट्रेट कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने घटना की मजिस्ट्रीयल जांच शुरू करने का प्रक्रिया शुरू कर दी है।



Central Jail सेंट्रल जेल District Magistrate जिला मजिस्ट्रेट सुरक्षा व्यवस्था Security Arrangement POCSO Jail Superintendent Prisoner जेल अधीक्षक बंदी पॉक्सो