सीधी में पत्रकारों और रंगकर्मियों पर थर्ड डिग्री, अर्धनग्न तस्वीर को किया वायरल

author-image
एडिट
New Update
सीधी में पत्रकारों और रंगकर्मियों पर थर्ड डिग्री, अर्धनग्न तस्वीर को किया वायरल

सीधी. सीधी पुलिस की तालिबान जैसी करतूत सामने आई है। इन दिनों एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। तस्वीर में 10 से अधिक युवा अर्धनग्न स्थिति में खड़े हुए हैं। ये फोटो हवालात की हैं। इन युवाओं में कुछ पत्रकार है तो कुछ रंगमंच के कलाकार। मामले की शुरुआत 4 अप्रैल से होती है। रंगमंच के कलाकार और इन्द्रावती नाट्यसंस्था के संचालक नीरज कुंदेर को फर्जी फेसबुक आईडी के आरोप में सीधी पुलिस गिरफ्तार कर लेती है। नीरज पर आरोप है कि उसने किसी अनुराग मिश्र के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर सीधी से बीजेपी विधायक केदारनाथ शुक्ल व उनके बेटे गुरुदत्त शरण शुक्ल के खिलाफ मानहानिकारक सामग्री पोस्ट की। पुलिस का दावा है कि फेसबुक प्रबंधन ने जो रिपोर्ट दी, उसके आधार पर वह फेक आईडी नीरज द्वारा संचालित हो रही है। इसी के चलते कोतवाली थाना पुलिस के प्रभारी मनोज सोनी ने नीरज पर साइबर एक्ट, धारा 420 व कुछ अन्य संगीन धाराओं के तहत केस दर्ज किया। 





मुख्यमंत्री ने कार्रवाई के दिए निर्देश





पत्रकार और रंगकर्मियों की पिटाई के मामले को सरकार ने संज्ञान में लिया है। इसके चलते देर शाम कोतवाली थाना प्रभारी मनोज सोनी और सब इंस्पेक्टर को लाइन अटैच कर दिया गया है। इसके साथ ही सीएम ने भोपाल पुलिस मुख्यालय से इस मामले पर स्पष्टीकरण मांगा है। दोषी पुलिसकर्मियों के व्यवहार पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।





पुलिस कार्रवाई के विरोध में धरने पर बैठे कलाकार 





रंगकर्मी नीरज कुंदेर की गिरफ्तारी के विरोध में इंद्रवती नाट्य संस्था के कलाकार रोशनी प्रसाद, नरेन्द्र सिंह, शिवा कुंदेर व अन्य लोग धरने पर बैठ जाते हैं। इन कलाकारों की मांग थी कि पुलिस फेसबुक प्रबंधन की वह रिपोर्ट बताए, जिसके आधार पर नीरज की गिरफ्तारी की गई है। ऐसे में पुलिस और धरना दे रहे कलाकारों के बीच तकरार बढ़ जाती है। इस बीच कुछ पत्रकार भी घटना को कवर करने पहुंचते हैं। उनमें से एक कनिष्क तिवारी जोकि राष्ट्रीय निजी हिंदी चैनल के प्रतिनिधि के साथ-साथ एक बघेली यूट्यूब चैनल के संचालक भी हैं। इसी दौरान धरना दे रहे लोग विधायक केदारनाथ शुक्ल के खिलाफ नारेबाजी करने लगते हैं। नारेबाजी शुरू होते ही पुलिस धरना दे रहे लोगों को लाठी चार्ज करके गिरफ्तार कर लेती है। 







— TheSootr (@TheSootr) April 7, 2022




कपड़े उतरवाकर खींची फोटो






धरना दे रहे रंगकर्मियों के साथ पत्रकार कनिष्क तिवारी पर धारा-151 के तहत कार्रवाई करते हुए पुलिस ने इन लोगों को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद पुलिस सभी के एक-एक करके कपड़े उतारती है। पत्रकार कनिष्क तिवारी का आरोप है कि, पुलिस ने उन सबके साथ जमकर मारपीट की। साथ ही सभी को नग्नावस्था में एक लाइन से खड़ा करके पुलिस मोबाइल से फोटो खींचकर इसे सोशल मीडिया में जारी कर दिया। 





फर्जी फेसबुक आईडी से फिर जारी हुई पोस्ट





इस पूरे मसले में ट्विस्ट तब आता है, जब 6 अप्रैल को उसी कथित अनुराग मिश्र के फेसबुक वॉल से केदारनाथ और उनके बेटे के खिलाफ फिर एक पोस्ट जारी होती है। ऐसे में अब सवाल यह उठता है कि, जब नीरज कुंदेर इसी अनुराग मिश्र की फेक आईडी ऑपरेट करने के आरोप में जेल में है तो फिर इस फेसबुक में ताजा पोस्ट किसकी है ?



theatre Journalist गिरफ्तारी police नीरज कुंदेर पुलिस neeraj kunder फर्जी फेसबुक आईडी अनुराग मिश्र Fake Facebook ID Artist Anurag Mishra Arrest कलाकार सोशल मीडिया Social Media पत्रकार सीधी sidhi रंगमंच