बैंक ऑफ इंडिया की एक शाखा के भरोसे इलाके के हजारों किसान, घंटों लाइन मे लगने के बाद भी खाते से पैसे निकालना मुश्किल

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
बैंक ऑफ इंडिया की एक शाखा के भरोसे इलाके के हजारों किसान, घंटों लाइन मे लगने के बाद भी खाते से पैसे निकालना मुश्किल

बीपी गोस्वामी, RAJGARH. मध्यप्रदेश(Madhya Pradesh) के राजगढ़ (Rajgarh)  जिले में लोगों को घंटों और हफ्तेभर लाइन में लगने के बाद खाते से राशि निकालना मुश्किल पड़ रहा है। दरअसल राजगढ़ जिला मुख्यालय से करीब 12 किमी दूर डी कस्बे में लगभग 3500 की आबादी वाले क्षेत्र में आसपास के दर्जनों गांव के किसान ओर आम लोगो के खाते बैंक ऑफ इंडिया(bank of india), बैंक में खुले हैं। इसी शाखा से लोगों को केसीसी और अन्य लोन संचालित होते हैं। लेकिन ग्राहकों की संख्या में लगातार बढ़ रही है और इलाके में एक ही बैंक होने की कारण लोगों को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। 





घंटों लाइन में खड़े रहने के बाद भी नहीं हो रहा काम





इलाके में एक ही बैंक होने की वजह से वहां के लोग घंटों और हफ्तेभर लाइन में लगने के बाद खाते से राशि(amount from account) नहीं निकाल पा रहे हैं। वहीं बैंक के अधिकारी कर्मचारियों के गलत व्यवहार से अब बैंक के कस्टमर को बड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। हाल ही में बैंक में तबादला होकर आए नए ब्रांच मैनेजर भी ग्राहकों की इस समस्या को नहीं सुलझा पा रहे हैं। 





खाताधारक नाराज और असंतुष्ट





खाताधारक लाल(account holder) का कहना है कि वे लगभग एक साल से आधार कार्ड को बैंक से लिंक करवाने के लिए आवेदन दे रहे हैं। हाल ही में उन्हें इस काम के लिए लाइन में लगे 2-3 दिन से ज्यादा समय हो गया। लेकिन वे बैंक से राशि नहीं निकाल पा रहे हैं। परेशान होकर जब उन्होंने इस विषय में बैंक शाखा प्रबन्धक अजय मालवीय(Bank Branch Manager Ajay Malviya) से बात करने की कोशिश की तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। 15 दिन पहले अजय मालवीय ने ही बैंक की कमान संभाली थी। इनसे पहले शाखा प्रबन्धक विकास थे। यहां के ग्राहकों की शिकायतें और विवाद के बाद उनका बैंक से किसी दूसरे बैंक में तबादला कर दिया गया। इस पूरे मामले में किसान संघ ने जिला कलेक्टर हर्ष दीक्षित(Collector Harsh Dixit) को पूर्व में अवगत कराया गया था। उन्होंने बैंक के वरिष्ठ अधिकारी से बात करके यहां एक और शाखा खोलने की मांग पर निर्देश दिए थे।



 



 



राशि Madhya Pradesh कलेक्टर हर्ष दीक्षित Rajgarh बैंक शाखा प्रबन्धक अजय मालवीय खाताधारक लाल राजगढ़ बैंक ऑफ इंडिया Collector Harsh Dixit Bank of India Bank Branch Manager Ajay Malviya account holder मध्यप्रदेश amount from account